अवैध स्मैक के साथ एक शातिर महिला व पुरुष पुलिस ने किया गिरफ्तार पढ़ने वाले मासूम बच्चों को मोटे दामों पर बेचते थे

0
1240

पुलिस के द्वारा हिंदी मैग्जीन के मीडिया प्रभारी नरेंद्र कुमार राठौर देहरादून उत्तराखंड।

कोतवाली नगर*

*अवैध स्मैक (मॉर्फिन) के साथ एक शातिर महिला व पुरुष गिरफ्तार*

विगत कई दिनों से थाना कोतवाली नगर पुलिस को विश्वसनीय सूत्रों से सूचना मिल रही थी कि एक महिला, जो कि जसपुर उधमसिंह नगर की रहने वाली है, बरैली से सस्ते दामो पर स्मैक लाकर, देहरादून में नवयुवको, व शिक्षण संस्थानों में पढ़ने वाले बच्चो को मोटे दामो पर बेच रही है। उक्त प्राप्त सूचना को श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया को अवगत कराया गया जिस पर महोदया द्वारा उक्त सूचना की गंभीरता को देखते हुए तथा साथ ही नशा मुक्ति अभियान के दृष्टिगत उक्त प्राप्त सूचना से सम्बंधित तथ्यों का गहनता से परीक्षण/ विश्लेषण कर उक्त शातिर महिला तस्कर को पकड़ने के लिए पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी नगर महोदय के निकट पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली के निर्देशन में व0उ0नि0 के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा प्राप्त तथ्यों का गहनता से विश्लेषण कर उक्त सूचना को पुलिस सूत्रों को भली भांति ब्रीफ कर उक्त शातिर महिला व अन्य स्मैक खरीदने व बेचने वालों की तलाश में लगाया गया, एवम छेत्र में संदिग्ध व्यक्ति, वस्तु, व वाहन आदि का सघन चैकिंग अभियान भी चलाया गया। इसी क्रम में आज दिनांक 20/04/18 को सूत्रों से जानकारी मिली कि एक महिला बरैली से स्मैक लाकर देहरादून में जगह जगह जाकर अपने customers को बेच रही है, इस सूचना पर समस्त पुलिस बल को अलर्ट कर उक्त संदिग्ध महिला की तलाश प्रारम्भ की गई, तो तलाशी के दौरान पुलिस टीम को एक महिला व एक पुरुष तहसील चौक व दर्शनलाल चौक के बीच बने ट्रैन के इंजन (डमी) के पास खड़े आपस मे कुछ ले दे रहे थे। जिस पर शक होने पर इनको आवश्यक बल प्रयोग कर गिरफ्तार किया गया। इनमे से महिला के कब्जे से 25.30 ग्राम व पुरुष के कब्जे से 6.20 ग्राम दोनो से कुल 31.50 ग्राम अवैध स्मैक (मॉर्फिन) बरामद करने में सफलता प्राप्त की गई। इनके विरुद्ध थाना कोतवाली नगर पर NDPS Act के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है, जिनको मान0 न्यायालय पेश किया जाएगा ।

*नाम पता अभियुक्तगण*
“”””””””””””””‘””””‘””‘””””””””””
1. रुखसाना पत्नी स्व0 सद्दीक अहमद उर्फ खालिद नि0 वार्ड नं0 12 नई बस्ती, जसपुर जिला उधम सिंह नगर । उम्र 40 वर्ष ।
हाल पता- निकट देना बैंक इंजिनीरिंग एन्क्लेव देहरादून।
2. शहादत अली पुत्र अख्तर अली नि0 ग्राम नियामवाला थाना डोईवाला, देहरादून। उम्र 26 वर्ष।

*बरामदगी का विवरण*
“”””””””””””””””””””””””””””
1. 31.50 ग्राम अवैध स्मैक (मॉर्फिन) कीमत करीब 1,50,000 रुपये।
2. एक पॉकेट इलेक्ट्रॉनिक तोल मापक यन्त्र।
3. 3000/- रुपये नगद।

*पूछताछ के विवरण*
“”””””””””””””””””””””””””
अभियुक्त गणो ने पूछताछ पर बताया कि महिला के पति की करीब 5 साल पहले मृत्यु हो गयी थी, इसके दो बच्चे है, मेहनत मजदूरी से गुज़ारा नही चल पा रहा था, तथा बडा बेटा बीमार रहता है, पैसो की बहुत जरूरत होने पर एक महिला, जो कि जसपुर की रहने वाली है, से करीब 8 महीने पहले मुलाकत हुई। उसके साथ यह बरैली से स्मैक लेकर आई और देहरादून में कुछ खरीदारों से इसका संपर्क कराया। पहले थोड़ी थोड़ी मात्रा बरैली से लाकर बेचने लगी, उसके बाद करीब 5 महीने पहले आरिफ, जो कि भुड्डी ग्राम का रहने वाला है, से जान पहचान हुई थी। उसी ने एक कमरा इंजीनियरिंग एन्क्लेव निकट देना बैंक बसंत बिहार में किराए पर दिलाया था, तथा सस्ते दामो पर भारी मात्रा में स्मैक लाकर देहरादून में तीन चार दिन रुककर जगह जगह ऑटो रिक्शा से जाकर मोटे दामो पर बेचने लगी। आज भी शहादत अली को स्मैक बेचने के लिए अपने कमरे से आई थी , शहादत अली करीब 2 महीने से इससे स्मैक खरीद रहा है, यह स्मैक पीता भी है और बेचता भी है, इससे बरामद स्मैक रुखसाना से ही खरीदी थी। स्मैक में अच्छी कमाई होने के कारण रुखसाना लालच में भारी मात्रा में बरैली से खुद स्मैक खरीदकर देहरादून में बेचने लगी। इस बार यह 70 ग्राम स्मैक लेकर करीब दो दिन पहले देहरादून आयी थी, बाकी बेच चुकी है, शेष जो बची थी वो पकड़ी गई है। इसके द्वारा बरैली से खरीदकर लाने वालो व देहरादून में खरीदने व बेचने वालों के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी दी गयी है, मांग के अनुसार 500 ग्राम तक भी स्मैक बरैली से लेकर आ जाती है। प्राप्त तथ्यों का गहनता से परीक्षण/विश्लेषण कर प्रकाश में आये व्यक्तियों के विरुद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। यह दोनों अभियुक्तगण अभी कही पर पकड़े नही गए हैं। अभी तक न पकड़े जाने के संबंध में पूछने पर महिला ने बताया कि महिला पर कोई शक नही करता है, जिस कारण अब तक स्मैक बेच रही थी। संबंधित थानों से आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

*अपराध का तरीका*
“””””‘””'””””””””””‘””‘””””””
महिला अभियुकता द्वारा बरैली से सस्ते दामो पर भारी मात्रा में स्मैक लाकर देहरादून में मोटे दामो पर कस्टमर को ऑटो रिक्शा व विक्रम में बैठकर कस्टमर की सुविधा के हिसाब से जगह जगह जाकर स्मैक बेचना ।

*पुलिस टीम*
“”'””””'”””””””””‘
1. व0उ0निरी0 अशोक राठौड़
2. उ0निरी0 सरिता बिष्ट
3. कानि0 बृजमोहन
4. कानि0 मनोज यादव
5. कानि0 आशीष
6. कानि0 लोकेन्द्र,
7. म0 कानि0 सपना

Police online news Facebook पेंज पर भी आप पूरी खबर पढ़ सकते हैं और लाइक और शेयर भी कर सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here