ऋषिकेश आम आदमी पार्टी ने प्रदेश सरकार पर किया प्रहार स्वास्थ्य के मुद्दे को लेकर

0
95

ऋषिकेश से महेश पंवार की रिपोर्ट :स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा बड़े बड़े वादे और दावे किये जाते हैं, मगर प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य सेवा के नाम पर गरीब व असहाय लोगों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है, सरकार गरीब परिवार के मरीजों को सस्ता व मुफ्त इलाज दिलाने के लाख वायदे तो करती है, लेकिन सरकारी अस्पतालों की तस्वीरे इससे बिल्कुल जुदा हैं। ऋषिकेश का सरकारी अस्पताल वर्षों से सुविधाओं के अभाव में बीमार हॉस्पिटल नजर आ रहा है।
स्वास्थ्य के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी ने प्रदेश सरकार पर प्रहार किया है। नेपाली फार्म क्षेत्र में आम आदमी पार्टी की महत्वपूर्ण बैठक में स्वास्थ्य के मुद्दे पर प्रदेश सरकार द्वारा उदासीनता बरतने को लेकर भाजपा सरकार की कड़े शब्दों में निंदा की गई।बैठक में
उत्तराखंड सरकार पर राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं की ओर ध्यान न दिए जाने का गंभीर आरोप लगाते हुए आप नेता डॉ राजे सिंह नेगी ने कहा कि उत्तराखंड की त्रिवेंद्र रावत सरकार राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं की ओर ध्यान नहीं दे रही है जिसकी वजह से गरीब एवं मध्यमवर्गीय लोगों को प्राइवेट अस्पतालों में महंगे उपचार के लिए विवश होना पड़ रहा है।
पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक में सैक्टर प्रभारी हरवेंद्र त्यागी ने कहा कि सरकार की उपेक्षा के चलते गढ़वाल के मुख्य द्वार ऋषिकेश का राजकीय चिकित्सालय सुविधाओं के अभाव में सफेद हाथी बन कर रह गया है। यहां गंभीर रोगियों का उपचार करने के बजाय उन्हें रैफर करके अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर दी जाती है। उन्होंने कहा कि चार धाम यात्रा के मुख्य द्वार स्थित ऋषिकेश का राजकीय चिकित्सालय वर्षों से चिकित्सकों की किल्लत को झेल रहा है।
पूर्व विधानसभा प्रभारी नवीन मोहन ने कहा कि ऋषिकेश के तमाम ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा पौड़ी एवं टिहरी,उत्तरकाशी जनपद के रोगी भी इसी राजकीय चिकित्सालय में सैकड़ों की तादात में उपचार हेतु रोजाना पहुंचते हैं लेकिन चिकित्सकों की कमी की वजह से उन्हें मायूस होकर प्राइवेट हॉस्पिटलों में महंगे उपचार के लिए विवश होना पड़ता है ।बैठक में कॉर्डिनेटर दिनेश असवाल, अमित बिश्नोई, देवराज नेगी,गणेश बिजल्वाण, मयंक भट्ट,दिनेश कुलियाल,जगदीश कोहली,अमन नोटियाल,सुनील कुमार,अंकित नैथानी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here