एटीएम मशीन तोड़कर पैसा चोरी करने के प्रयास में तीन शातिर बदमाश पुलिस ने किया गिरफ्तार बड़ी कामयाबी

0
785

पुलिस के द्वारा हिंदी मैगजीन के मीडिया प्रभारी नरेंद्र कुमार राठौर देहरादून उत्तराखंड

थाना सहसपुर

…03 शातिर बदमाश एटीएम मशीन तोड़कर पैसा चोरी करने के प्रयास में अवैध असलाह एवम आलानकब सहित गिरफ्तार*
—————————————-

दिनाँक 4 अक्टूबर 18 को थाना सहसपुर पर *श्री भवानी सेन, शाखा प्रबंधक देना बैंक लाँघा रोड थाना सहसपुर देहरादून ने सूचना अंकित कराई कि आज प्रातः जब ये अपनी शाखा पर आये तो इनके द्वारा देखा कि बैंक के एटीएम का शटर का ताला टूटा पड़ा है और अंदर चेक किया तो एटीएम मशीन को तोड़कर पैसे चोरी करने का प्रयास किया गया और अंदर लगे सीसीटीवी कैमरा को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया है* । इस सूचना पर तत्काल थाना सहसपुर पर *मु0अ0स0 411/18 धारा 457/380/511/427 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया* । उक्त एटीएम की घटना को *वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदया* द्वारा गम्भीरता से लेते हुए उक्त घटना के शीघ्र सफल अनवारण हेतु दिशा निर्देश दिए गए, उक्त आदेश के अनुपालन में *पुलिस अधीक्षक ग्रामीण महोदया* के निर्देशन में एवम *क्षेत्राधिकारी विकासनगर महोदय* के निकट पर्यवेक्षण में *थानाध्यक्ष सहसपुर के नेतृत्व* में पुलिस टीम का गठन किया गया। उक्त टीम द्वारा सीसीटीवी फुटेज चेक किये गए तो उसमें एटीएम तोड़ते वक्त बदमाश एक दूसरे को तमंचे आदान- प्रदान करते हुए दिखाई दिए, जिससे उक्त घटना की गम्भीरता को दृष्टिगत रखते हुए संदिग्धों से पुछताछ की गई एवम सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्धों की तलाश की गई तो उक्त घटना में संलिप्त *तीनो अभियुक्तगण क्रमश: 1. रामचरण कुशवाह 2. मुकेश सिंह एवम 3. बाबूचंद को उक्त घटना में प्रयुक्त आलानकब एवम अवैध असलाह सहित सेलाकुई पुल के नीचे से आज दिनाँक 4/5.10.18 की रात्रि में गिरफ़्तार करने में सफलता प्राप्त की गई ,* अभियुक्तगण से बरामद अवैध असलाह के संबंध में अलग से अंतर्गत धारा 25 आर्म्स एक्ट अभियोग दर्ज किया गया।

*प्रारम्भिक पुछताछ पर अभियुक्तगण द्वारा बताया गया कि यह लोग आदिवासी जाति से है और तीनो अनपढ़ है। छोटी छोटी आपराधिक घटनाएं करके ही अपना पालन पोषण करते है। यह लोग पूर्व में भी सेलाकुई आये थे और फिर वापस चले गए थे, उसके बाद अभी 10 दिन पूर्व फिर सेलाकुई आये और इनके द्वारा किसी एटीएम मशीन को तोड़कर उसमे से पैसे चोरी करने की योजना बनाई और पिछले 03 दिनों से दिन में सुनसान जगह के ऐसे एटीएम, जहां पर गार्ड नही रहते, की तलाश की गई तो कल दिन में लाँघा रोड स्थित एटीएम इनको अपनी योजना के अनुसार सही लगा, जिस पर यह लोग रात्रि में लगभग 2 बजे उक्त एटीएम पर गए और उसको तोड़कर पैसा चोरी करने का प्रयास किया गया एवम अभियुक्तगण से बरामद असलाह अपने जिला सतना से ही लेकर आना बताया और यह भी स्वीकार किया कि उक्त प्रकार की घटना के दौरान यदि कोई व्यक्ति आ जाये तो उसको डराने आदि के लिए यह लोग उक्त असलाह आदि लेकर आये थे।*

*नाम पता अभियुक्तगण.* ….
——————————–
*1* . रामचरण कुशवाह पुत्र रामगोपाल निवासी ग्राम व पोस्ट चितहरा थाना मझगांव जिला सतना , मध्यप्रदेश उम्र 29 वर्ष हाल झुग्गी झोपड़ी सेलाकुई थाना सहसपुर देहरादुन।

*2* . मुकेश खेंगार पुत्र इंदरपाल निवासी उपरोक्त उम्र 39 वर्ष।

*3* . बाबूचंद पुत्र रामकिशुन निवासी ग्राम धतूरा खास मंगलपुर थाना गौरी बाजार जिला देवरिया उत्तर प्रदेश हाल झुग्गी झोपडी सेलाकुई थाना सहसपुर देहरादुन उम्र 38 वर्ष।

*अपराध का तरीका…*
———————— अभियुक्तगण द्वारा दिन में रेकी कर सुनशान जगह के एटीएम मशीन को टारगेट कर रात्रि में नकब लगाकर चोरी करना।

*बरामदगी…*
———–
*1* . घटना में प्रयुक्त आलानकब।
*2* . दो अदद तमंचा 315 बोर ।
*3* . चार कारतूस जिंदा 315 बोर।
*4* .एक अदद खुखरी।

*आपराधिक इतिहास* …
————————- अभियुक्तगण द्वारा अपने अपने जनपद से चोरी के मामलों में जेल जाना बताया है, जिनके संबंध में जानकारी की जा रही है।

*पुलिस टीम* …
—————
*1* . श्री नरेश सिंह राठौड़ थानाध्यक्ष सहसपुर।
*2* . उ0नि0 नवनीत भंडारी, उ0नि0 बिनेश कुमार।
*3* . आरक्षी राजीव कुमार, महेंद्र, श्रीकांत मलिक, प्रवीण, इजलाल।

*उक्त घटना के सफल अनावरण में आरक्षी राजीव कुमार एवम महेंद्र का विशेष योगदान रहा।*

….अभियुक्तगण को आज माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here