कुछ बदमाश एक दुकान मैं चोरी करने की नियत से घुसे ग्रामीणों द्वारा घेरने पर उन्हें अस्सला दिखाते हुई भाग गए पुलिस ने गिरफ्तार किया

0
610

पुलिस के द्वारा हिंदी मैगजीन के मीडिया प्रभारी नरेंद्र कुमार राठौर देहरादून उत्तराखंड

थाना कैंट देहरादून

दिनांक 29 अक्टूबर 2019 को रात्रि लगभग 10.00 बजे कट्रोल रुम के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई की किमाड़ी गांव में कुछ बदमाश एक दुकान में चोरी करने की नियत से घुस गए हैं और ग्रामीणों द्वारा घेरने पर उन्हें अस्लाह दिखाते हुए भाग गए हैं। उक्त सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के निर्देशानुसार एव पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी मसूरी के नेतृत्व में तत्परता दिखाते हुए थाना कैंट, मसूरी व आस-पास के थानों के पुलिस बल द्वारा सम्पूर्ण क्षेत्र की घेराबंदी कर सघन काम्बिंग अभियान चलाते हुये दोनो अभियुक्तो को घटना में प्रयुक्त की गयी मोटर साईकिल व अस्लाह के साथ किमाड़ी रोड़ से गिरफ्तार किया गया।

*नाम पता अभियुक्त*

1- हरिओम मिश्रा पुत्र रमेश कुमार मिश्र निवासी ग्राम पाली, थाना पाली हरदोई, उत्तर प्रदेश, हाल निवासी
मालसी राजपुर, उम्र 20 वर्ष
2- वेदप्रकाश त्रिवेदी निवासी ग्राम पाली थाना पाली हरदोई उत्तरप्रदेश हाल निवासी मालसी, राजपुर,उम्र 22 वर्ष

*पूछताछ का विवरणः-*

पूछताछ में अभियुक्तो द्वारा बताया गया कि वह दोनों सुरक्षा गार्ड का कार्य करते हैं। हरिओम मिश्रा राजपुर में स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक परिसर में 6-7 साल से केयरटेकर का कार्य कर रहा है तथा वेद प्रकाश गोल्डन मनोर कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड का कार्य कर रहा है, दोनो अभियुक्त किसी घटना को अंजाम देने से पहले अलग-अलग रैकी कर किसी टारगेट को चिन्हित करते हैं। पहले मिश्रा मौके पर जाता है तथा वहां के माहौल व अनुकूलता को देखते हुए अपने साथी वेद प्रकाश को मौके पर असल्हा के साथ बुलाता है। वेद प्रकाश अपनी मोटर साइकिल से बाहर रहकर स्थिती पर नजर रखता है तथा मिश्रा चिन्हित किये गये स्थान पर चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद वेद प्रकाश के साथ मोटर साइकिल से भाग जाते हैं और यदि किसी स्थान पर लोगो को पता चलने या हल्ला होने पर बाहर खडा वेद प्रकाश अपने पास रखे अस्लहे से लोगो को डरा-धमकाकर अपने साथी को कवर देते हुए फरार होने में सहायता करता है। दिनाँक: 29-10-19 को किमाडी गांव में भी ये लोग इसी प्रकार घटना को अंजाम देने कि फिराक में थे परन्तु ग्रामीणों द्वारा घेर लिये जाने पर इनके द्वारा उन्हें आतंकित करने की नियत उन पर फायर करने की कोशिश की गयी। परन्तु फायर मिस हो गया और ये मौके से भागने में सफल रहे। इनके द्वारा पूर्व में भी अन्य स्थानों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने की बात स्वीकारी गयी है। जिसके सम्बन्ध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है।

*बरामदगी*
1- एक देशी तमंचा व एक कारतूस 315 बोर
2- एक चाकू धारदार
3- 2110/- रुपये
4- आला नक़ब एक
5- एक मोटर साईकिल डिस्कवर
6- दुकान से चोरी किया गया सामान

*पुलिस टीम*
1- श्रीमती श्वेता चौबे ,पुलिस अधीक्षक नगर
2- श्री अरविंद सिंह रावत, क्षेत्राधिकारी मसूरी
3- श्रीमती भावना कैंथोला, प्रभारी निरीक्षक मसूरी
4- श्री नदीम अतहर , प्रभारी निरीक्षक कैंट
5- उ0नि0 धनराज बिष्ट ,चौकी प्रभारी सर्किट हाउस
6- उ0नि0 विनेश कुमार
7-उ0नि0 सूरज कंडार
8-उ0नि0 बिजेंद्र सकलानी
9-का0 रवि कुमार, का0 प्रमोद काला, का0 प्रदीप गिरी, का0 हरीश नेगी, का0 गणेश नेगी, का0 सोहन सिंह , का0 विद्या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here