केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एवं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पिथौरागढ़ में कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए हवलदार कुंदन सिंह खड़ायत की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

0
43

पिथौगरागढ़ में आयोजित शहीद सम्मान यात्रा में शिरकत करने के लिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पहुंच चुके हैं। मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने हेलीपैड पर उनका स्‍वागत किया। जिसके बाद वे आयोजन स्‍थल की ओर रवाना हो गए। उन्होंने पिथौरागढ़ में कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए हवलदार कुंदन सिंह खड़ायत जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी । केंद्रीय रक्षा मंत्री एवं मुख्यमंत्री ने शहीद के परिवार जनों से मुलाकात कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया । साथ में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट हैं। इससे पूर्व रक्षा मंत्री के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उनका स्वागत किया।

यात्रा की व्‍यवस्‍थाओं को संभालने के लिए सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी शुक्रवार को ही पिथौरागढ़ पहुंच गए थे। उन्होंने जिला मुख्यालय से दस किमी दूर विकास खंड मूनाकोट के झोलाखेत मैदान में तैयारियों का जायजा लिया। कार्यक्रम स्‍थल पर लोगों की अच्‍छी खासी भीड़ है। शहीदों और सैनिकों के स्‍वजन भी कार्यक्रम स्‍थल पर पहुंचे हैं।

कार्यक्रम में आने वाले शहीदों के परिजनों सहित अन्य लोगों के परिवहन के लिए वाहन की व्यवस्था और भोजन व्यवस्था के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी को भी आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। कार्यक्रम में पूर्व सैनिकों ओर वीर नारियों को आमंत्रित किया गया है। उनको कार्यक्रम स्थल तक लाने और फिर घर तक पहुंचाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here