कैमल बैक रोड पर लग रहे मलवे के ढेर, खाई में फेंका जा रहा मलवा।

0
89

कैमल बैक रोड पर लग रहे मलवे के ढेर, खाई में फेंका जा रहा मलवा।

मसूरी। कैमल्स बैक रोड पर लगातार निर्माण के मलवे के ढेर लग रहे हैं वहीं कई स्थानों पर मलवा खाई में फेंका जा रहा है जिसके कारण जहां पर्यावरण को भारी नुकसान हो रहा है वहीं प्रातः कालीन भ्रमण पर जाने वाले लोगों को भारी परेशानी हो रही है। लेकिन प्रशासन की ओर से कोई कदम नहीं उठाये जा रहे जिससे लोगों में आक्रोश बढ रहा है। साथ ही भारी वाहनों के चलने के कारण रोड भी दरक रही है।


कैमल्स बैक रोड पहाड़ों की रानी की शान है यहां पर एक ओर जहां पर्यटक पहाडों के प्राकृतिक सौदर्य व हिमालय के विहंगम दृश्य को देखने जाता है वहीं बड़ी संख्या में पर्यटक व स्थानीय लोग, बच्चे, महिलाएं वरिष्ठ नागरिक मार्निग वाक करने जाते हैं। साथ ही व्यायाम भी करते हैं।

लेकिन रोड पर जगह जगह लगे निर्माण के मलवे के ढेर के कारण लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं मलवा खाई में डाले जाने से पर्यावरण को हो रहे नुकसान के साथ ही नगर पालिका परिषद की रोड पर लगी रैलिंगों को भी नुकसान पहुंच रहा है। लेकिन न ही नगर पालिका और न ही प्रशासन इस ओर ध्यान दे रहा है जिस कारण लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कैमल बैक रोड मोर्निंग वॉक व इवनिंग वॉक करने के लिए बहुत ही सुंदर जगह है। लेकिन मलवे के ढेर लगे होने के कारण पर्यटकों में भी गलत संदेश जा रहा है। मार्निग वॉक करने वाले संजीव गोयल व अश्विनी ने बताया कि आये दिन कैमल्स बैक रोड पर निर्माण के मलवे के ढेर लगे होते हैं जिससे घूमने में परेशानी होती है वहीं कई स्थानों पर रोड के दरकने के कारण पैर मुड़ने का खतरा हर समय बना रहता है। वहीं वाहनों को भी खतरा पैदा हो गया है। इस संबंध में नगर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने भी वन विभाग व लोक निर्माण विभाग से रोड़ो के किनारे लगे मलवे के ढेर को हटाने के निर्देश दिए है। वहीं वन विभाग के डिप्टी रेंजर जगजीवन राम ने कहा कि विभाग की ओर से लगातार मलवा डालने वालों की तलाश की जा रही है तथा वाहन मिलने पर मलवा डालने वालों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here