क्रिकेट मैच के दौरान पार्किंग व्यवस्था महाराणा प्रताप स्टेडियम मैं क्रिकेट मैच

0
795

पुलिस के द्वारा हिंदी मैग्जीन के मीडिया प्रभारी नरेंद्र कुमार राठौर देहरादून उत्तराखंड

*दिनांक 03/06/2018 को महाराणा प्रताप क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित क्रिकेट मैच के दौरान पार्किंग व्यवस्था*
विभिन्न मार्गों से मैच देखने हेतु क्रिकेट स्टेडियम आने-जाने वाले वाहनों हेतु रूट व्यवस्था/डायवर्ट व्यवस्था समय 14.00 से निम्न प्रकार रहेगीः-
1-जोगीवाला,नेहरुग्राम पोस्ट ऑफिस तिराहा ,फव्वारा चौक से आने वाले समस्त वाहनों को पुलिया न0-06 से रायपुर शिवमन्दिर की ओर न भेजकर लाडपुर होते हुऐ ऑर्डिनेस फैक्ट्री/के0वी0 पार्किंग के मैदान में भेजा जायेगा ,पोस्ट ऑफिस तिराहा नेहरु ग्राम से कोई भी वाहन किद्दूवाला पेट्रोल पम्प तिराहा की ओर नही भेजा जायेगा ।जहाँ से दर्शक पैदल क्रिकेट स्टेडियम गेट न-01 से मैदान में जायेंगे
2-सहस्त्रधारा /सर्वे चौक से क्रिकेट स्टेडियम रायपुर की तरफ आने वाले समस्त वाहनों को रायपुर शिवमन्दिर न भेजकर ऑर्डिनेस फैक्ट्री/के0वी0 पार्किंग मैदान में भेजा जायेगा जहाँ से दर्शक पैदल क्रिकेट स्टेडियम गेट न0-01 से मैदान में जायेंगें ।
3-मालदेवता रोड़ एवं मियावाला से 04 नम्बर चक्की से महाराणा प्रताप तिराहा से आने वाले समस्त वाहनों को मालदेवता खाली मैदान में भेजा जायेगा कोई भी वाहन महाराणा प्रताप तिराहे से स्टेडियम की ओऱ नही भेजे जायेगें । जहाँ से दर्शक पैदल क्रिकेट स्टेडियम गेट न-01 से मैदान में जायेंगें ।
4-जौलीग्राण्ट से थानों रोड़ आने वाले समस्त वाहनों को डायवर्ट कर डोईवाला की ओर भेजा जायेगा कोई भी वाहन थानों रोड़ पर नही जायेगा ।यदि कोई भी वाहन थानों रोड़ से क्रिकेट स्टेडियम की तरफ आते है तो समस्त वाहनों को सोरा सरोली गाँव के खाली मैदान में पार्क किया जायेगा । जहाँ से दर्शक पैदल क्रिकेट स्टेडियम गेट न-01 से मैदान में जायेंगें ।
5- ऑर्डिनेस फैक्ट्री/के0वी0 का ग्राउण्ड पूर्ण रुप से भर जाने पर वाहनों को मालदेवता पार्किंग में पार्क किया जायेगा ।
6- मालदेवता पार्किंग पूर्ण रुप से भर जाने पर समस्त वाहनों को क्रिकेट स्टेडियम रोड़ के नीचे खाली मैदान में पेड पार्किंग की जायेगी
7-सभी पार्किंग पूर्णतःभर जाने के फलस्वरुप क्रिकेट स्टेडियम गेट न0-01 के सामने रैम्प के दोनो ओर स्थित सड़क के किनारे खाली स्थान में वाहनों की पेड पार्किंग की जायेगी ।
8-मैच समाप्ती के बाद सभी बैरियर प्वाईटों से बैरियर हटाकर यातायात को सामान्य कर दिया जायेगा व कोई भी वाहन डायवर्ट वाले स्थानों से महाराणा प्रताप तिराहे की ओर नही आयेगें ।
9- मंत्रीगणों, विधायकों व अधिकारीगणों के वाहनों को पुलिया न0 6 से महाराणा प्रताप तिराहे होते हुये महाराणा प्रताप स्टेडियम गेट न0 01 से सरकारी आवास के सामने खाली मैदान में पार्क किया जायेगा ।
10-पासधारक एंव मीडिया के वाहनों को पुलिया न0 6 से महाराणा प्रताप तिराहे होते हुये महाराणा प्रताप स्टेडियम गेट न0 02 से आईस हॉकी स्टेडियम के सामने खाली मैदान में पार्क किया जायेगा ।

-उक्त कार्यक्रम के दृष्टिगत उपरोक्त रुट पर निकलने वाले अति आवश्यक सेवा वाले वाहनों को जाने दिया जायेगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here