FeaturedUttarakhand News

चोरी किया गया ट्रैक्टर ट्रॉली पुलिस ने किया बरामद अभियुक्त गिरफ्तार पुलिस की बड़ी कामयाबी

कोतवाली ऋषिकेश, देहरादून।

*चोरी गया ट्रैक्टर मय ट्राली बरामद व चोर गिरफ्तार –

थाना ऋषिकेश पर दिनांक 08.03.2018 को श्री शिवओम पुत्र मुरारी लाल नि0 चन्द्रभागा ऋषिकेश ने सूचना अंकित करायी कि दिनांक 07.03.18 की रात्रि मैने अपना ट्रैक्टर मय ट्राली संख्या UA07R 8224 को अपने प्लाट पुरानी चुंगी पर खड़ा किया था। सुबह जब मैं प्लाट पर गया तो ट्रैक्टर व ट्राली वहां पर नही थे किसी अज्ञांत चोर ने उसे चोर कर लिया है। वादी की लिखित सूचना के आधार पर थाना ऋषिकेश पर मु0अ0सं0 99/18, धारा 379 भादवि पंजीकृत किया गया, जिसकी विवेचना प्रारम्भ की गयी।
क्षेत्र में वाहन चोरी की घटनाओं की रोकथाम व चोरी गये वाहन की त्वरित बरामदगी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक ग्रामीण महोदय के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी महोदय के नेतृत्व में टीम गठित की गयी। गठित पुलिस टीम द्वारा मुख्य सड़क मार्गो पर लगे सीसी टीवी कैमरों को चैक किया गया व पूर्व में प्रकाश में आये वाहन चोरो का भौतिक सत्यापन व उनके वर्तमान स्थिति की जानकारी की गयी, जिनसे पुलिस को काफी सफलता प्राप्त हुई।
दिनांक 09.03.18 को पुलिस टीम को सूचना प्राप्त हुई दो कि एक संदिग्ध व्यक्ति चोरी के ट्रैक्टर व ट्राली को लेकर आईडीपीएल की तरफ से कैनाल गेट की तरफ ला रहा है। इस सूचना पर पुलिस टीम कैनाल गेट पर आने वाले वाहनों की चैकिंग करने लगे। कुछ ही देर में एक ट्रैक्टर आता दिखायी दिया जिसे पुलिस बल द्वारा आवश्यक बल प्रयोग कर पकड़ लिया। ट्रैक्टर मय ट्राली को देवेन्द्र पुत्र शीशराम नि0 ग्राम चौगांव थाना नजीबाबाद जनपद बिजनौर चला रहा था। सख्ती से पूछताछ करने पर इसने बताया कि मैं दो दिनो से ऋषिकेश में ट्रैक्टर चोरी करने आया था पिछली रात को मैने मौका पाकर यह ट्रैक्टर व ट्राली चोरी कर ली थी, जिसे मैने चैकिंग के डर से खाली स्थान पर छिपा दिया था, जिसे आज में रात्रि के समय चोरी छिपे ले जा रहा था। अभियुक्त को समय 2.25 बजे गिरफ्तार किया गया,। जिसे माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।

*आपराधिक इतिहास -* अभियुक्त देवेन्द्र उपरोक्त के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

*नाम पता अभियुक्त -* देवेन्द्र पुत्र शीशराम नि0 ग्राम चौगांव थाना नजीबाबाद जनपद बिजनौर उत्तरप्रदेश।

*बरामदगी* – ट्रैक्टर मय ट्राली संख्या UA07R 8224

*पुलिस टीम* –
1- श्री प्रवीण सिंह कोश्यारी, प्रभारी निरीक्षक
2- व0उ0नि0 अमरजीत सिंह
3- उ0नि0 विनय शर्मा
4- उ0नि0 राजेश सिंह
5- उ0नि0 चिन्तामणि मैठाणी
6- उ0नि0 दीपक तिवारी
7- का0 रविन्द्र टमटा
8- का0 390 नरेश
9- का0 सचिन
10- का0 943 मोहन
पुलिस के द्वारा हिंदी मैग्जीन के रिपोट्र अजय दत्ता व वीजय रावत देहरादून उत्तराखंड।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button