FeaturedUttarakhand News

देहरादून, आज एमडीडीए डालनवाला स्थित शिव मन्दिर प्रबन्ध समिति द्वारा निकाली गई कलशयात्रा

देहरादून, आज एमडीडीए डालनवाला स्थित शिव मन्दिर प्रबन्ध समिति द्वारा निकाली गई कलशयात्रा 
श्री राम कथा के प्रथम दिन
पूजा अर्चन के उपरांत महिलाओं ने 251कलश के साथ शोभायात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा एमडीडीए कॉलोनी डालनवाला क्षेत्र में गाजे बाजे के संग निकाली गई। इस अवसर पर श्रद्धालु पितवस्त्रों में नजर आए। शोभा यात्रा एमडीडीए डालनवाला सामुदायिक केंद्र में समाप्त हुई।


शाम के समय सामुदायिक केंद्र में श्री राम कथा में कथा वक्ता व्यास आचार्य बिजेन्द्र प्रसाद ममगांई ने प्रभु श्री राम के मर्यादा पुरुषोत्तम रुप से सामान्य जनमानस को प्रेरणा लेने की आवश्यकता बताई। उन्होने जोर देकर कहा कि प्रभु श्री राम के जीवन के प्रत्येक चरण से प्राणी मात्र मर्यादित जीवन जीने की सीख ले सकता है। आज की कथा में व्यास ने प्रभु राम के अवतरण की बड़ी भावुक कथा का वर्णन बड़े ही सरल शब्दों में की जिसे सुनकर हजारों की संख्या में आए कथाप्रेमी भाव विभोर हो उठे।
कथा के शुभारंभ के दौरान समिति अध्यक्ष टीटू प्रवीण त्यागी ने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि सभी के मन में प्रभु श्री राम का नाम अवश्य होना चाहिए। इसके लिए कथा श्रवण से उत्तम और कुछ नही हो सकता। अधिक से अधिक भक्तो को कथा श्रवण करना चाहिए।उन्होंने बताया कि कथा 9 दिन तक चलेगी जिसका समापन 28 मई को किया जाएगा।
शनिवार को शोभा यात्रा एवम् कथा श्रवण के दौरान शिव मन्दिर प्रबन्ध समिति कार्यकारिणी के अध्यक्ष प्रवीन टीटू त्यागी,उपाध्यक्ष आनन्द त्यागी,उपाध्यक्ष अकबर सिंह नेगी ,सचिव राजीव शर्मा,संयुक्त सचिव जसवन्त जोनवाल, कोषाध्यक्ष नन्द किशोर वर्मा,लेखा निरीक्षक सन्तराम जायसवाल,कार्यकारिणी सदस्य सुखदेव शर्मा,कार्यकारिणी सदस्य एन के सिंह,कार्यकारिणी सदस्य राकेश शर्मा,कार्यकारिणी सदस्य राकेश गुप्ता,टीकाराम पांडे,महेश जोशी आदि मौजूद थे। इस दौरान कथा में
सहयोगी संस्थाओ के रूप में
श्री दुर्गा वाहिनी सोशल वेलफेयर सोसायटी,श्री शिव काँवड़ संघ बी MDDA, देवभूमि सामाजिक जनविकास सांस्कृतिक संस्था एवं
समस्त महिला संकीर्तन मण्डली एमडीडीए कॉलोनी मोजूद रहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button