देहरादून के लक्ष्मण चौक स्थित मठ मंदिर मे शिवरात्रि पर जलाभिषेक करने वाले श्रदाओं पर मंदिर के स्वामी का अभद्र व्यवहार देखने को मिला।

0
24

देहरादून,शिवरात्रि त्यौहार हिंदू धर्म का शर्वश्रेष्ठ है। आज के दिन बड़ी संख्या मे श्रदालु शिवलिंग पर बेल्पत्री,फल,दूध के साथ जलाभिषेक करते हैं। लेकिन आज शिवरात्रि के शुभअवसर पर लक्ष्मण चौक स्तिथ मठ मंदिर मे जब श्रदालु पूजा करने गये तो वहाँ के स्वामी श्रदालुओं के साथ अभद्रता करते नजर आये। जबकि कई लोगों ने स्वामी जी को कहा कि आप इस तरिके से भक्तो के साथ बदस्लुकि ना करें तो स्वामी जा का कहना था

कि ये मंदिर तुम्हारा घर नहीं जो मनमानी करोगे यहाँ मेरे हिसाब से पूजा होगी ना कि तुम्हारे हिसाब से जबकि श्रदालुओं ने कहा कि अबकी बार ना तो कोई टिका लगा रहा है ना कोई प्रसाद दे रहा है। और ऊपर से अब बदस्लुकि कर रहे हो लोगों ने कहा कि हम लोग कई सालो से रोज़ पूजा करने आते हैं और आज तो शिवरात्रि है तो ज्यादा से ज्यादा लोग प्रसाद चढ़ाने आते हैं। उस पर स्वामी जी का जवाब था कि शहर मे और भी मंदिर हैं वहाँ चले जाओ जबकि 1100 रूपये मे एक परिवार को किराये पर पूजा करने के लिए देदिया गया जिस के कारण एक तरफ श्रदालु जल चढ़ानर के लिए आये तो स्वामी ने जलाभिषेक भी नहीं करने दिया। स्वामी का ये व्यवहार देख कर सभी अचंभित थें कि ये मंदिर के स्वामी हैं या कोई लठेट कई लोग स्वामी जा का व्यवहार मठ मंदिर से बिना पूजा करे जाते दिखाई दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here