देहरादून, गोदाम में हुई चोरी की घटना के वांछित आरोपी को चोरी के सामान के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया

0
151

रायवाला पुलिस द्वारा हरिपुरकलां क्षेत्र के गोदाम मे हुयी चोरी की घटना के वांछित आरोपी को चोरी के सामान के साथ किया
देहरादून द्वारा समस्त थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में अपराध नियन्त्रण , अपराध एवं चोरी की घटनाओं के अनावरण हेतु निर्देशित किया गया है। उक्त आदेश के अनुपालन में थानाध्यक्ष रायवाला भुवन चंद्र पुजारी द्वारा थाना रायवाला में हुयी चोरियों के अनावरण हेतु रायवाला पुलिस को उचित दिशा निर्देश देकर निर्देशित किया गया है।
दिनांक 18.02.22 को आवदेक गौतम सिद्धार्थ निवासी हरिपुरकला ने थाना रायवाला पर आकर एक लिखित तहरीर दी कि वह हरिपुरकला में मुकेश चंद नौटियाल के गोदाम मे हिसाब का कार्य देखते हैं!दिनांक-17.02.2022 रात्रि के समय इन्टर कालेज हरिपुरकला के पास स्थित गोदाम में अन्दर घुसकर कुछ अज्ञात व्यक्तियो द्वारा चोरी कर 4 पाइप (5 इंच) एम.एस.पाइप चोरी कर ले गए। आवेदक द्वारा दी गयी लिखित तहरीर के आधार पर आदेशानुसार थानाध्यक्ष महोदय रायवाला द्वारा थाना रायवाला पर मु0अ0सं0 – 46/22 धारा 380,457 भा0द0वि0 बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया था* ।
रायवाला क्षेत्र हरिपुरकला में हुयी उक्त चोरी की घटना के अनावरण के लिए *थानाध्यक्ष रायवाला भुवन चन्द्र पुजारी* द्वारा थाना रायवाला पर पुलिस टीम गठित करते हुए स्वयं के निर्देशन में टीमों का गठन कर अलग-अलग क्षेत्रों के लिए रवाना किया गया था व *दिनांक 19.02.22 को चोरी के अभियुक्तो की गिरफ्तारी के वाद* पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर गिरफ्तार अभियुक्तो द्वारा *एक अन्य व्यक्ति राजन राजपूत उर्फ राजन तोमर नि0 पाल बस्ती, निकट इण्टर कॉलेज रोड़ हरिपुरकलां, थाना रायवाला उम्र-24 वर्ष का नाम बताया गया जो कि चोरी मे उनका साथी था ।
दिनांक 19.02.22 को चोरी के अभियुक्तो की गिरफ्तारी के वाद पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा एक अन्य व्यक्ति का राजन राजपूत का नाम बताया गया जो कि चोरी मे उनका साथी था । गिरफ्तार अभियुक्तों से मिली सूचना के आधार पर वांछित अभि0 की गिरफ्तारी के लिए थानाध्यक्ष रायवाला भुवन चन्द्र पुजारी के निर्देशन पर लोकल मुखबिर तैयार करते हुए थाना रायवाला क्षेत्र मे सघन चैकिंग अभियान चलाया गया । और टीमें गठित कर रायवाला क्षेत्रांतर्गत रवाना किया गया ।
रवानाशुदा पुलिस टीम दिनांक 19.02.22 हाथीगली तिराहे पर चैकिंग के दौरान खडे एक संदिग्ध व्यक्ति को रोककर नामपता पूछते हुए चैक किया गया तो उसने अपना नाम राजन राजपूत उर्फ राजन तोमर वताया पकडे गये व्यक्ति की चैकिंग की गयी तो उसके पास एक बैग से टीएफटी डिस्प्ले व एक सीसीटीवी कैमरा मय लाल-पीली कनैक्टिंग लीड बरामद हुआ। पकडे गये व्यकित के पास से वरामद सामान (टीएफटी डिस्प्ले व एक सीसीटीवी कैमरा मय लाल-पीली कनैक्टिंग लीड) थाना रायवाला पर मुकदमा पंजीकृत किया गया आरोपी के पास से संबंधित चोरी का माल बरामद हुआ है।
अभियुक्त को गिरफ्तार कर आज मा0न्यायालय मे समय से पेश किया जायेगा पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि यह सामान मैने अपने साथी आसिफ व आमिर के साथ मिलकर नौटियाल के हरिपुरकलां स्थित लोहे के सामान के गोदाम से चोरी किया गया था और यह सामान घर पर ही रखा था। जब मुझे पता चला कि आसिफ और आमिर पकड़े गये है तो मै आज रात यह सामान लेकर भागने की फिराक में था कि आपने पकड लिया । साहब हमने जो पहले हार्ड डिस्क, सीसीटीवी और पाईप चुराये थे वह आते-जाते कबाड़ियों को बेच दिये थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here