देहरादून चाइल्डलाइन दोस्ती सप्ताह के दौरान बच्चों व महिलाओं के उत्थान के लिए कार्य करने वाले सहेली ट्रस्ट संस्था से आये बच्चो द्वारा पुलिस उपमहानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून को दोस्ती बैन्ड बाँधा गया।

0
92

चाइल्डलाइन देहरादून द्वारा दिनांक 14/11/21 से 20/11/21 तक देहरादून शहर में चाइल्डलाइन से दोस्ती सप्ताह मनाया जा रहा है। दोस्ती सप्ताह के दौरान आज दिनांक 19/11/21 को बच्चों व महिलाओं के उत्थान के लिए कार्य करने वाले सहेली ट्रस्ट संस्था से आये बच्चो द्वारा पुलिस उपमहानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून को दोस्ती बैन्ड बाँधा गया।

कार्यक्रम के दौरान महोदय द्वारा उपस्थित बच्चो से उनकी शिक्षा तथा खेलों के प्रति उनकी रुचि के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई तथा बेहतर भविष्य के लिए उन्हें अपने लक्ष्य पर फोकस करते हुए निरंतर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित कर उन्हें उनके उज्जवल भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में उपस्थित बच्चो द्वारा पुलिस उपमहानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय से पुलिस के प्रति अपनी जिज्ञासा को लेकर प्रश्न पूछे गये, जिसका महोदय द्वारा जवाब देकर उनकी जिज्ञासा को शांत किया गया

तथा उन्हें पुलिस की कार्य प्रणाली के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए उन्हे पुलिस के सामने आने वाली चुनौतियों से अवगत कराया गया। बातचीत के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून की बातो से प्रेरित होकर उपस्थित बच्चो द्वारा भविष्य में पुलिस विभाग से जुड़ते हुए आमजन मानस को अपनी सेवा देने की इच्छा जाहिर की गयी। इसके पश्चात बच्चो द्वारा पुलिस कन्ट्रोल रुम का भ्रमण कर वहाँ की कार्यप्रणाली की जानकारी प्राप्त की तथा किसी भी आकस्मिक स्थिति की सूचना पर कन्ट्रोल रुम द्वारा की जाने वाली कार्यवाही तथा पुलिस के रिस्पॉन्स टाइम के सम्बन्ध में उपस्थित अधीकारियों द्वारा बच्चो को अवगत कराया गया।

उक्त कार्यक्रम के दौरान सुधीर भट्ट (पर्वतीय बाल मंच), दीपिका पंवार (संयोजक, चाइल्ड लाइन), हेमन्त धीमान, नीलम, मनीषा ( टीम सदस्य, चाइल्ड लाइन), सहेली ट्रस्ट के पदाधिकारी, अन्य अधिकारी/कर्मचारी व बच्चे उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here