देहरादून चाट वाली गली में हुई लूट का मुख्य आरोपी मुरादाबाद से पुलिस ने किया गिरफ्तार

1
1076

पुलिस के द्वारा हिंदी मैगजीन के मीडिया प्रभारी नरेंद्र कुमार राठौड़ देहरादून उत्तराखंड

*कोतवाली नगर, देहरादून।*
—————————————–
*चाट गली में हुई लूट का मुख्य आरोपी मुरादाबाद से गिरफ्तार*
———————————————–
दिनाँक 6 दिसंबर 2018 को श्री नरेंद्र कुमार आहूजा पुत्र स्व0 प्रभु दयाल आहूजा नि0- 83 अंसारी मार्ग, देहरादून pnb घंटाघर ब्रांच से 1 लाख 15 हज़ार रुपये बैंक से निकलकर चाट गली से होकर अपने घर जा रहे थे, तभी दिन में करीब 12.45 बजे सामने से एक लड़के ने साईकल से उनको टक्कर मार दी थी, जिससे यह नीचे सड़क पर गिर गए थे तभी 2-3 लोग और वहाँ आ गए और उनको उठाने का नाटक कर उनकी जेब से 1.5 लाख रुपये लूट कर भाग गए थे, इस संबंध में थाना कोतवाली पर मु0अ0स0 519/18 धारा 392 ipc बनाम अज्ञात 3-4 व्यक्ति के विरुद्ध पंजीकृत किया गया था, जिसमे कोतवाली पुलिस द्वारा घटना के दो दिन बाद ही एक अभियुक्त जुबेर को गिरफ्तार कर रुपयों की बरामदगी की गई थी, इस घटना में अन्य 03 अभियुक्तो महबूब, राजा व शोएब सभी नि0 गण मुरादाबाद का होना प्रकाश में आया था तथा जुबेर के बताए अनुसार उक्त गैंग का मुख्य लीडर महबूब था, जिसने घटना की सारी प्लानिंग की थी, तभी से उक्त अभियुक्तो की कोतवाली पुलिस द्वारा तलाश जारी थी। उक्त अभियुक्तो के घरों व अन्य संभावित ठिकानों पर पुलिस द्वारा लगातार दबिश दी जा रही थी तथा इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस सूत्रों को भी एक्टिवेट किया गया था। इनके रहने की ठिकानों पर पुलिस लगातार निगरानी रख रही थी। इसी क्रम में कल दिनाँक 6 मार्च 2018 को पुलिस सूत्रों ने जानकारी दी कि उक्त गैंग का लीडर महबूब मुरादाबाद में देखा गया है, इस सूचना के संबंध में उच्चाधिकारीगणों को अवगत कराया गया तथा टीम को तुरंत मुरादाबाद रवाना किया गया, मुखविर की सूचना के आधार पर अभियुक्त महबूब को मुरादाबाद से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई। अभियुक्त को आज मान0 न्यायालय पेश कर जिला कारागार भेज दिया गया है।

*नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त*
——————————————-
*1-महबूब उर्फ गटुआ पुत्र अब्दुल्ल सत्तार नि0 कांठ की पुलिया थाना नागपानी, मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश। उम्र 45 वर्ष।- गैंग लीडर।*
2- जुबेर पुत्र मो0 अली नि0 खिन्नी वाली जियारत के पास मो0 सराय खालसा थाना सिविल लाइन, मुरादाबाद। पूर्व में गिरफ्तार।

*फरार अभियुक्त*
————————–
1-राजा पुत्र मो0 शकीर नि0 सबदर खा बाली गली मो0 दर्जियांन थाना नागपानी, मुरादाबाद।
2- शोएब पुत्र हारून नि0 खिन्नीवाली जियारत के पास मो0 सराय खालसा थाना सिविल लाइन मुरादाबाद।
*बरामदगी* 2100 रुपये।

पूछताछ पर अभियुक्त महबूब ने बताया कि यह पढ़ा लिखा नही है, बचपन से पीतल की करगरी का काम करता है, परिवार बड़ा होने के कारण पैसों की ज्यादा जरूरत होने लगी तो यह जुबेर के साथ मिलकर छोटी मोटी चोरियां करने लगा, उसके बाद राजा और सोएब को भी अपने साथ मिलाकर अन्य शहरों में जाकर लूट की बारदात को अंजाम देने लगे, इन्होंने पश्चिमी यूपी, दिल्ली, गाज़ियाबाद, मेरठ , मुज़फ्फरनगर व उत्तराखंड के उधम सिंह नगर, हरिद्वार व देहरादून आदि में घटनाएं करने स्वीकार किया है, देहरादून में घटना से पहले यह हरिद्वार आये थे वह पर घटना को अंजाम नही दे सके तो यह चारो देहरादून आ गए और यहां पर साईकल की व्यवस्था सोएब ने की थी, साईकल से टक्कर मारकर लूट की योजना महबूब ने ही बनाई थी, घंटाघर pnb ब्रांच में राजा द्वारा लोगो को पैसे निकालते हुए रेकी की गई थी जब उक्त बुजुर्ग द्वारा बैंक से पैसे निकालकर जेब मे रखे तो राजा ने सब देखा था, तभी आसपास में इन्होंने इशारे से बताकर टारगेट फिक्स किया और जैसे ही वादी चाट वाली गली में गए तो सोएब ने साईकल से सामने से आकर बुजुर्ग को टक्कर मार दी थी उसके बाद ये उनकी जेब से पैसे निकालकर भाग गए थे। इसके द्वारा ये भी बताया कि वह पैसे आपस मे चारो ने बांट लिए थे और लगभग सभी पैसे उसके द्वारा खर्च कर लिए गए हैं, बस उसमे से 2100/- रुपये ही शेष बचे हुए थे। इसके द्वारा अन्य महत्वपूर्ण जानकारी भी दी गयी है, जिसका परीक्षण /विश्लेषण कर विवेचना में सम्मिलित किया जाएगा। अन्य संबंधित थानों से भी घटनाओ के संबंध में जानकारी की जा रही है, अन्य अभियोगों की जानकारी मिलने पर अभियुक्त गणो के विरुद्ध गैंगस्टर की कार्यवाही भी की जाएगी।

*पुलिस टीम*
——————–
1- प्रभारी निरीक्षक श्री एस0एस0 नेगी
2- व0उप0निरी0 अशोक राठौड़
3- उप0निरी0 बृजपाल सिंह
4- उप0निरीक्षक राजीव धारीवाल
5- कानि0 मनोज
6- कानि0 रविशंकर

*- अभियुक्त के आपराधिक इतिहास की जानकारी संबंधित थानों से की जा रही है।*

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here