देहरादून जिला प्रशाशन ने व पशु विभाग ने कांवली रोड पर डेरिया में पशुओ के रख रखाव को लेकर की छापे मारी

0
38

देहरादून,आज 24 सितम्बर को कांवली रोड़ पर सभी डेरियों पर जिला प्रशासन ने की छापे मारी कांवली रोड़ पर ए डी एम डॉ शिव कुमार बरनवाल ने अपनी टीम व लक्ष्मण चौकी इंचार्ज सनोज कुमार को साथ लेकर कई डेरियों में मारे छापे जिसमे से पांच डेरियों में अनियमितायें पाए जाने पर चालान किये गए।जिसमे कुछ डेरी ऐसी भी मिली हैं।जिनका रजिस्ट्रेशन भी नहीं हुआ है। और कई वर्षो से बिना रजिस्ट्रेशन के चल रही हैं।

ज़ब अधिकारी ने पूछा की कब से बिना रजिस्ट्रेशन के डेरी चल रही हैं, तो डेरी मालिक के पास जवाब था कि नगर-निगम में कई बार रजिस्ट्रेशन फोम लेने जाते हैं। लेकिन ना तो नगर निगम फोम देता है ना रजिस्ट्रेशन होता हैं।जाँच के दौरान बिना लेबल कुछ प्लास्टिक की शीशी बरामद हुई A.D.M बरनाल ने पूछा की ये क्या है।और कहां से लाते हो तो डेरी स्वामी ने कुछ भी बताने से मना कर दिया।मोके पर मौजूद पशु उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी ए के डिमरी ने बताया की कुछ डिब्बे डेरी में बरामद हुए लेकिन उन पर कोई लेबल ना होने के कारण कुछ साबित करना मुश्किल है।

इसलिए कई डेरी स्वामी को पशुओं को सही तरह से रख-रखाव के लिए कहा गया। जाँच के दौरान टीम में डॉ लतेश जोशी,ड्रग्स इंसेक्टर नीरज कुमार व एन जी ओ की दो युवतियाँ शामिल थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here