देहरादून थाना पटेलनगर में अवैध संबंध के चलते डबल मर्डर से सनसनी आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
556

थाना पटेल नगर जनपद देहरादून दिनांक-19/02/22

देहरादून थाना पटेलनगर में अवैध संबंध के चलते डबल मर्डर से सनसनी आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

घटना का विवरण दिनांक 18-19/02/22 की देर रात्रि करीब 2ः30 बजे गुरप्रीत सिंह ने थाना पटेल नगर पर उपस्थित आकर सूचना दी कि विद्या विहार फेस 2 लेन न०. 09 पथरी बाग में एक व्यक्ति द्वारा दो लोगों का मर्डर कर दिया गया है। उक्त व्यक्ति के द्वारा बताया गया कि मैं उसी बिल्डिंग में ऊपर वाले फ्लैट में रहता हूं करीब 2 से 2ः30 के बीच नीचे के फ्लैट से काफी शोर शराबा सुनकर हम लोग नीचे आये, शोर सुनकर वहां काफी भीड एकत्रित हो गयी थी। हमने उक्त फ्लैट की घंटी बजाई तो अंदर से एक व्यक्ति निकलकर बाहर आया तथा उसके द्वारा बताया गया कि मैने इस फ्लैट में रह रहे दोनों लोगों लोगो की हत्या कर दी है, इतना कहकर वह वहां से भागने का प्रयास करने लगा। जिस पर हम लोगो द्वारा उक्त व्यक्ति को कमरे के अन्दर धक्का देकर उसे कमरे में ही बंद कर दिया है तथा वह व्यक्ति अभी भी कमरे के अन्दर ही बन्द है। प्राप्त सूचना से उच्चाधिकारीगणों को अवगत कराते हुए थाने से तत्काल पुलिसकर्मी मौके के लिए रवाना हुए व थाना पटेल नगर पर मु०अ० सं० 147/22 धारा 302 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया। मौके पर पुलिस कर्मचारीगणों द्वारा कमरे का दरवाजा खोलकर अन्दर जाकर देखा तो पाया कि वह व्यक्ति फ्लैट में पिछले कमरे से बाहर निकल कर भाग चुका है। इस पर तत्काल पुलिस द्वारा क्षेत्र में उसकी खोजबीन की गयी। काफी देर तलाशने के बाद अभियुक्त को घटना स्थल से कुछ दूरी पर ही घेर घोट कर नाले के पास से समय 04.30 पुलिस द्वारा पकड़ कर गिरफ्तार कर लिया गया।
पूछताछ का विवरण: पूछताछ के दौरान गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा अपना नाम हरद्वारी लाल पुत्र स्वर्गीय श्री बदलू हाल निवास विद्या विहार ले नंबर 9 पथरी बाग थाना पटेल नगर व मूल पता ग्राम बरई थाना चंदौसी मुरादाबाद उम्र 47 वर्ष बताया। अभियुक्त द्वारा बताया गया कि हम लोग पहले लाल पुल के पास एक ही मकान में किराए पर रहते थे पिछली 11 तारीख को ही हम इस मकान में रहने आए थे। सपना व उसके पति के द्वारा कई बार मुझसे पैसे उधार मांगे गये थे तथा वर्तमान में भी इन दोनो ने मुझसे रू0 40000 लिये थे। इसी की एवज में मेरे सपना के साथ नाजायज ताल्लुक बन गये थे। मेरे द्वारा दो-तीन बार सपना के साथ संबंध भी बनाए गये। दिनांक: 18-02-2022 की रात को हमारे कुछ अन्य जानने वाले साथी लक्ष्मी, आतिफ और डबराल जी इसी फ्लैट में बबलू व सपना के साथ बैठकर शराब पी रहे थे, नशे की हालत में पैसों के लेन-देन को लेकर मेरी सपना और उसके पति के साथ कहासुनी हो गयी और इसी को लेकर हमारे बीच झगड़ा काफी बढ गया। झगडा बढता देखकर लक्ष्मी, आतिफ तथा डोभाल जी वहां से चले गये। उन लोगो के जाने के कुछ देर बाद हमारा झगडा शान्त हो गया, जिसके उपरान्त मैने सपना के साथ सम्बन्ध बनाने की कोशिश की तो सपना व उसके पति बबलू द्वारा इसका विरोध किया गया और मुझसे फिर से झगडा किया गया। जिस पर मुझे गुस्सा आ गया गया और मैंने रसोई से तवा लाकर उससे सपना के सर व मुहं पर वार कर दिया गया जिससे सपना मौके पर ही गिर गयी व उसे देखकर सपना का पति मेरी तरफ गुस्से से दौडा तथा उससे हाथापाई के दौरान मेरे सिर में चोट लग गयी तथा मैने गुस्से में उसी तवे से सपना के पति बबलू के भी सिर व चेहरे पर वार किया गया जिससे वो भी मौके पर ही मारा गया। इसके पष्चात मैं वहां से भागने की फिराक में था लेकिन काफी शोर- शराबा होने की वजह से कमरे के बाहर लोगो की भीड लग गयी थी, जिनके द्वारा मुझे फ्लैट के बाहर पकड़ लिया व उसी फ्लैट के अंदर कमरे में बन्द कर दिया। जिस पर मैं पिछले कमरे से बाहर निकल कर भाग गया तथा वहां से भागकर पास के ही एक नाले के पास छुप गया। जहां से मैं पुन: भागने की फिराक में था लेकिन पुलिस की सक्रियता के कारण मैं घटना स्थल के पास से ही पकडा गया। अभियुक्त को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है घटनास्थल से बरमाद शवों को पंचायत नामा की कार्यवाही कर पोस्टमार्टम हेतु भिजवा दिया गया है। शेष अग्रिम कार्यवाही प्रचलित है।

नाम पता अभियुक्त गिरफ्तार अभियुक्त: हरद्वारी लाल पुत्र स्व० बदलू हाल निवास विद्या विहार फेज 2 लेन न० 09 पथरीबाग मूल निवासी- ग्राम बरई थाना चंदौसी मुरादाबाद उम्र-47 वर्ष

नाम पता मृतक:- (1) साबी उर्फ सपना पत्नी राजेन्द्र सिंह डोगरा उम्र-27 वर्ष
(2) राजेंद्र सिंह डोगरा पुत्र नरेंद्र डोगरा निवासी खालसा होटल घंटाघर देहरादून उम्र 35 वर्ष

पुलिस टीमः
01: श्री नरेन्द्र पंत क्षेत्राधिकारी सदर
02: निरीक्षक श्री रविन्द्र सिंह यादव प्रभारी निरीक्षक पटेलनगर
03: उ0नि0ना0पु0 विवेक राठी एसएसआई पटेलनगर
04: श्री हर्श हर्ष अरोड़ा चौकी प्रभारी आईएसबीटी
05: एचसीपी जेपी गौड, कांस्टेबल गोपाल सिंह, कॉन्स्टेबल सूर्य प्रताप, कॉन्स्टेबल सचिन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here