देहरादून, दिल्ली में किसानों के समर्थन आये केजरीवाल को नजरबन्द किये जाने पर आम आदमी पार्टी ने सहस्त्रधारा क्रॉसिंग पर भाजपा सरकार का पुतला फूंका।

0
190

देहरादून,किसानों के हक की लडाई रहेगी जारी, काले काूनन वापस ले केन्द्र – उमा सिसोदिया,आप प्रदेश प्रवक्ता
भारत बंद को सफल बनाने के लिए आज आम आदमी पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं ने, प्रदेश के कई शहरों में प्रदर्शन किए। प्रदेश प्रवक्ता उमा सिसोदिया के नेतृत्व में आज आप कार्यकर्ताओं ने देहरादून की सहस्त्रधारा क्रांसिंग पर एकत्रित होकर प्रदर्शन किया और केन्द्र सरकार का पुतला फूंका। आप कार्यकर्ताओं ने केन्द्र द्वारा लाए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की। उमा सिसोदिया ने कहा कि ये तीनों ही कृषि बिल, किसानों को बर्बाद करने की नीयत से लाए गए हैं। इन बिलों के कारण किसानों को अपनी ही जमीनों में बंधक बनकर काम करना पडेगा। उन्होंने केन्द्र की मोदी सरकार को कोसते हुए कहा कि ,केन्द्र सरकार आज बडे बडे पूंजीपतियों के हाथों बिक चुकी है। यह सरकार बडे उद्योगपतियों और पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के उद्देश्य से ये तीन काले कानून लेकर आई है, जिसका सभी किसान विरोध कर रहे हैं ,लेकिन इस सरकार को किसानों का दर्द नजर नहीं आ रहा है। उमा ने कहा कि आज किसानों को सरेआम उग्रवादी और खालिस्तानी समर्थक बताया जा रहा है,इससे बडा दुर्भाग्य इस देश के लिए क्या होगा। अगर किसान खेती करना छोड दे तो पूरा देश भूखमरी की कगार पर पहुंच जाएगा ,लेकिन बडे दुर्भाग्य की बात है कि जिन किसानों के खेतों का अन्न ये नेता खा रहे हैं ,उन्हीं किसानों को आज ये उग्रवादी नजर आ रहे है। आप कार्यकर्ता दोपहर 1 बजे सहस्त्रधारा क्रॉसिंग पर एकत्रित हुए और इसके बाद उन्होंने भारत बंद और किसानों का पूर्ण समर्थन करते हुए केन्द्र सरकार का पुतला फूंका। उमा सिसोदिया ने केन्द्र पर आरोप लगाए कि, जो भी किसानों का साथ दे रहा है ,वो बीजेपी को देशविरोधी नजर आ रहा है।आप पार्टी ये पूछना चाहती है कि, किसानों की मदद के लिए खडा होना और किसानों का समर्थन करना क्या देशद्रोह है।

अगर ऐसा है तो आप पार्टी लगातार किसानों के हक के लिए सडकों पर उतरकर आंदोलन करेगी और इसके लिए आप पार्टी और उसके सभी कार्यकर्ताओं को चाहे कैसा भी बलिदान देना पडे ,आप पार्टी पीछे हटने वाली नहीं। उन्होंने कहा कि केन्द्र पहले तो इन काले कानूनों को तुरंत वापस ले और दिल्ली के मुख्यमंत्री को तुंरत नजरबंदी से रिहा करे ।
इस प्रदर्शन में उमा सिसोदिया के साथ,फहीम बेग,दीपक सेहलवान,डॉ0 अंसारी,वसीम अंसारी,इन्द्र वर्मा,राजेश शर्मा,प्रीति गुप्ता,नावेद,रेहान,श्रीचंद आर्य,ज्योति समेत दर्जनों आप कार्यकर्ता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here