दो शातिर चोर चोरी की मोटर साइकिल व अवैध हथियार के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
1400

पुलिस के द्वारा हिंदी मैग्जीन के रिपोट्र सुरेन्द्र दत्त जोशी व ईलम सिहं व गजमफर खान विकास नगर देहरादून उत्तराखंड

थाना सहसपुर

दो शातिर चोर चोरी की मोटर साईकल, अवैध तमंचा एवम खुखरी सहित गिरफ्तार।*
———————————————
आज दिनांक 29-04-18 को श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया के निर्देशन में श्रीमान पुलिस् अधीक्षक ग्रामीण एवम श्रीमान छेत्रधिकारी विकासनगर के निकट पर्यवेक्षण में थाना सहसपुर पुलिस द्वारा संदिग्ध व्यक्तियों/वाहनों आदि का चेकिंग अभियान चलाया गया जिसके फलस्वरूप 02 अभियुक्तगण क्रमशः *1. सत्तार एवम 2. शौकीन* को *एक चोरी की मोटर साईकल एवम अवैध तमंचा 315 बोर मय कारतूस एवम अवैध खुखरी* सहित *लाँघा रोड* से अन्तगत धारा *41/102/411 भादवि* एवम *25, 25/4 आर्म्स एक्ट* में गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई।

उल्लेखनीय है कि आज दिनाँक 29 अप्रैल 18 को श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादुन महोदया द्वारा जनपद में अपराध की रोकथाम हेतु संदिग्ध वाहन एवम व्यक्तियों की चेकिंग हेतु आदेशित किया गया उक्त आदेश के अनुपालन में थाना सहसपुर पुलिस द्वारा थानाध्यक्ष सहसपुर के नेतृत्व में लाँघा रोड पर चैकिंग अभियान चलाया गया जिसके फलस्वरूप एक मोटर साईकल *स्प्लेंडर बिना नंबर लष्मीपुर चौक से सहसपुर* की और आती दिखाई दी जिस पर दो युवक सवार थे, जिनको रोकने का प्रयास किया तो दोनों बाइक सवार भागने लगे जिस पर पुलिस टीम द्वारा उक्त दोनों को संदिग्ध जानकर हल्का आवश्यक बल प्रयोग कर पकड़ लिया जिनसे मोटर साईकल बिना नंबर के कागजात तलब किये गए तो आना कानी करने लगे शक होने पर मोटर साईकल के *इंजन नंबर चेसिस नंबर को मोबाइल एप्प के द्वारा चेक किया गया तो उक्त मोटर साईकल हरियाणा नंबर HR40E8862* पर श्री *प्रदीप कुमार पुत्र राम दत्त निवासी ग्राम अरधना तहसील आसन्ध जिला करनाल* के नाम पंजीकरण होना पाया । उक्त मोटर साइकिल के सम्बब्ध में संबंधित थाना से जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि *थाना पर 02 महीने पहले वाहन स्वामी प्रदीप कुमार उपरोक्त द्वारा चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई* गई है। उक्त दोनों की तलाशी पर *सत्तार के पास एक तमंचा 315 बोर मय 05 जिंदा कारतूस* एवम *शौकीन के पास एक अवैध खुखरी* बरामद हुई जिस पर अभियुक्तगण उपरोक्त को अंतर्गत धारा 41/102/411 भादवि एवम 25, 25/4 आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार किया गया।

उक्त संबंध में अभियुक्तगण से सख्ती से पुछताछ की गई तो इनके द्वारा बताया गया कि हम दोनों एक ही गावँ के है पढ़े लिखे नही है और हमारे घरों की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है। *दोनों अक्सर किसी न किसी आढ़ती के साथ विकासनगर एवम सहसपुर में लगने* वाले पीठ बाजार में मजदूरी पर आते है जिसमें कुछ अच्छा पैसा नही मिलता जिस पर इन दोनों द्वारा शॉर्टकट रास्ते से जल्दी पैसा कमाने के लालच में योजना बनाई और पहले *करनाल हॉस्पिटल के पास से उक्त मोटर साईकल चोरी* करना बताया पकड़े न जाये इसलिए उसकी नंबर प्लेट उतार कर फैक देना बताया फिर *दोनों सहारनपुर गए और अब्दुला उर्फ मोटू नामक व्यक्ति से 4 हजार रुपये में उक्त तमंचा एवम खुखरी खरीदना बताया*। उसके बाद इन दोनों द्वारा सहसपुर एवम विकासनगर के *पॉस इलाके को टारगेट कर वहां पर किसी बुजुर्ग आदमी अथवा किसी अमीर महिला को अकेला पाकर उक्त हथियारों से डरा धमकाकर लूटने की अपनी योजना के अनुरूप अपने टारगेट की तलाश में घूम रहे थे* कि पुलिस द्वारा उक्त दोनों अभियुक्तों की योजना पुर्ण होने से पहले गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई।

इनसे मोबाइल न रखने के संबंध में पूछने पर बताया कि पुलिस मोबाइल के द्वारा तलाश कर लेती है इसलिए हम अपने पास घटना करने आते समय मोबाइल नही रखते है।
अभियुक्तगणों से अवैध हथियार सप्लाई करने वाले सहारनपुर निवासी अब्दुल्ला उर्फ मोटू के संबंध में और जानकारी प्राप्त की जा रही है जिस पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

*नाम पता अभियुक्तगण* …..
——————————
*1* . सत्तार पुत्र दिलदार निवासी मोहल्ला गड़ान फातिमा बस्ती थाना बेहट जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश उम्र 24 वर्ष।

*2* . शौकीन पुत्र नसीम निवासी उपरोक्त उम्र 22 वर्ष।

*बरामदगी* …
————-
*1* . एक मोटर साईकल स्प्लेंडर (करनाल से चोरी की हुई).

*2* . एक तमंचा 315 बोर

*3* . पांच (5) जिंदा कारतूस 315 बोर

*4* . एक खुखरी।

*अपराध का तरीका…..*
————————– चोरी की मोटर साईकल पर रैकी कर बुजुर्ग , महिला आदि को अवैध हथियारों के बल पर डरा धमकाकर लूटना।

*आपराधिक इतिहास…..*
—————————–अभियुक्तगणों के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

…अभियुक्तगण को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here