पतंजलि स्टोर से लाखों रुपए का सामान चोरी पुलिस ने चोरी का सामान बरामद किया दो अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
820

पुलिस के द्वारा हिंदी मैगजीन के मीडिया प्रभारी नरेंद्र कुमार राठौर देहरादून उत्तराखंड

*कोतवाली ऋषिकेश*
—————————————-
*पतंजली स्टोर ऋषिकेश में लाखो के सामान की चोरी का ऋषिकेश पुलिस ने चंद घण्टो में किया खुलासा, दो चोर गिरफ्तार, चोरी का सारा सामान व दो अवैध चाकू बरामद -*
—————————————-
दिनांक 06/03/19 को श्री सागर अरोडा पुत्र श्री गुलशन कुमार अरोडा निवासी 138 तिलक रोड ऋषिकेश ने थाने पर लिखित सूचना अंकित करायी कि मेरा हनुमन्तपुरम गंगानगर में पतंजली स्टोर है। दिनांक 05.03.19 की रात्रि में अज्ञात चोरो द्वारा दुकान के गेट की शीट काटकर दुकान के अन्दर से लेपटाप, एलईडी, तार के बण्डल, देशी घी, केसर, शैम्पू पाउच, कन्डीशनर, फेशवास, क्रीम पाउडर आदि व गल्ले से 1220/-रुपये व मोबाईल सेमसंग, आदि चोरी कर लिया गया है। वादी की सूचना पर थाने पर मु0अ0सं0 107/19 धारा 457/380 भादवि पंजीकृत किया गया।
क्षेत्र में चोरी की घटना के सफल निस्तारण, चोरो की गिरफ्तारी व सामान की बरामदगी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया के निर्देश पर प्रभारी निरीक्षक ऋषिकेश के नेतृत्व में तीन पुलिस टीम गठित की गयी। पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल के आस पास लगे सीसी टीवी कैमरों को खंगाला गया तथा पूर्व में इसी प्रकार की घटना करने वाले चोरो की तलाश की गयी।
दिनांक 07.03.19 को पुलिस टीम द्वारा को मुखबिर ने सूचना दी कि जिन दो लड़को ने दिनांक 05.03.19 को गंगानगर में पंतजली स्टोर में चोरी की थी, वह दोनो लड़के आज चोरी का सामान बेचने के लिये हरिद्वार जाने वाले हैं व इस समय पुरानी चुंगी पर खड़े हैं। इस सूचना पर पुलिस टीम बिना देरी किये पुरानी चुंगी पर पंहुची, जहां पर मुखबिर ने दो लड़को की तरफ ईशारा कर बताया कि वही दोनो लड़को ने चोरी की थी। पुलिस टीम द्वारा दोनो लड़को को मौके पर ही पकड़ लिया, जिनकी तलाशी लेने पर इनके पास से पंतजली स्टोर में चोरी किया गया सभी सामान बरामद किया गया। सख्ती से पूछताछ करने पर इन्होने बताया कि दिनांक 05.03.19 की रात्रि हम दोनो ने पंतजली स्टोर का दरवाजा तोड़कर यह सामन चोरी किया था, जिसे बेचने के लिये हम हरिद्वार लेकर जा रहे थे। अभियुक्तों के पास से एक एक नाजायज चाकू भी मिले, जिनके बारे में इन्होने बताया कि चोरी करते समय पकड़े जाने पर डराने के काम आता है। अभियुक्तों के विरूद्ध अलग से शस्त्र अधिनियम का अभियोग पंजीकृत किया गया, जिन्हे माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है।
—————————————
*नाम पता अभियुक्त -*
1- मोहित पुत्र राजेन्द्र निवासी झुग्गी झोपड़ी गोविन्दनगर, ऋषिकेश।
2- मोहित पुत्र रणजीत निवासी गली नं0 05 शान्तिनगर, ऋषिकेश।
—————————————-
*बरामदगी – (समस्त बरामद सामान की कीमत लगभग एक लाख रूपये)*
1- एचपी कम्पनी का लेपटॉप
2- पतजंली के देशी घी के 25 डिब्बे
3- वीगार्ड कम्पनी की टेलीफोन वायर,
4- पंतजली का केशर, शैम्पू, तेल, शहद, क्रीम आदि के कई नग
5- 1220 रूपये,
6- एक एल0ई0डी0
7- एक सैमसंग मोबाईल
8- दो नाजायज चाकू
—————————————-
*पुलिस टीम -*
1- व0उ0नि0 मनोज नैनवाल
2- उ0नि0 चिन्तामणि मैठाणी
3- का0 विकास मलिक
4- का0 नरेन्द्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here