फ़रार नटवरलाल पुलिस ने किया गिरफ्तार धोखाधड़ी व कई मामलों में वांछित है अपराधी

0
935

पुलिस के द्वारा हिंदी मैग्जीन के मीडिया प्रभारी नरेंद्र कुमार राठौर देहरादून उत्तराखंड।

थाना सहसपुर

एक वर्ष से फरार सजायाफ्ता /नटरबरलाल हरिद्वार से गिरफ्तार….*
—————————————-
आज दिनाँक 30 अप्रैल 18 को श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया द्वारा जनपद में वांछित /फरार अभियुक्तगण की गिरफ्तारी हेतु टीम बनाकर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। उक्त आदेश के अनुपालन में थाना सहसपुर पुलिस द्वारा श्रीमान पुलिस अधीक्षक ग्रामीण महोदया एवम श्रीमान छेत्रधिकारी विकासनगर महोदय के निर्देशन/पर्यवेक्षण में थानाध्यक्ष सहसपुर के नेतृत्व में वांछित/फरार अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु टीम का गठन किया गया एवम उचित दिशा निर्देश दिए गए जिनके अनुपालन में टीम द्वारा अपना मुखबिर तंत्र सक्रिय कर वांछित/फरार अभियुक्तगण की गिरफ्तारी हेतु पतारसी-सुरागरसी कर आवश्यक जानकारी प्राप्त की गई तो लगभग 01 वर्ष से फरार अभियुक्त कमल गुप्ता पूर्व में दो मामलो में सजा काट चुका है जिसकारण इसके परिजनों द्वारा अभियुक्त को बेदखल करते हुये संबंध विच्छेद किये हुए है जिस कारण अभियुक्त का कोई स्थाई ठिकाना न होने के कारण लगातार फरार चल रहा था । जिस पर अभियुक्त के संबंध में अन्य आवश्यक जानकारी प्राप्त की गई जिसके फलस्वरूप थाना सहसपुर पर *एक वर्ष पूर्व धोखाधड़ी एवम अमानत में खयानत करने के अपराध में वांछित/फरार* अभियुक्त *कमल गुप्ता* को *सिडकुल हरिद्वार से गिरफ्तार* करने में सफलता प्राप्त की गई।

उल्लेखनीय है कि दिनाँक 4 अप्रैल 17 को थाना सहसपुर पर श्री रविन्द्र गुप्ता द्वारा अभियुक्त कमल गुप्ता के विरुद्ध धोखाधड़ी एवम अमानत में खयानत कर इनकी एक्टिवा ले जाना और फिर वापस न आने के सम्बब्ध में मु0अ0स0 131/17 धारा 420/406 भादवि पंजीकृत कराया गया।

*अभियुक्त से पुछताछ का विवरण….*
————- अभियुक्त शुरू से ही पढ़ाई में कमजोर था जिस कारण केवल कक्षा 4 तक ही पढ़ पाया शुरू से ही आपराधिक प्रवर्ती का रहा और वर्ष *2009 में रजिस्टर्ड अपराधी* के रूप में सामने आया और इसने *एटीएम चेंज कर 2 लाख रुपये* की निकाले गए जिस पर थाना *सहसपुर से वर्ष 2009 में जेल गया उक्त अपराध में माननीय न्यायालय द्वारा 1 वर्ष की सजा दी गई, जिसकारण* परिवार ने इसको बेदखल कर दिया। उक्त सजा काटने के बाद बाहर आने पर धोखाधड़ी करना ही अपना पेशा बना लिया और तरह तरह से लोगो को ठगना शुरू किया और किराये पर मकान लेकर 1 महीना रुक कर किसी के साथ मौका देखकर ठगी कर फरार हो जाता था। *वर्ष 2014 में डोईवाला थानाछेत्र* में फिर *एटीएम बदलकर 2 लाख* रुपये की ठगी की गई जिसमें माननीय न्यायालय *द्वारा 01 वर्ष 06 माह की सजा सुनाई गई* , उसके बाद भी इसने लोगो को ठगना जारी रखा और *2017 में सहसपुर* निवासी *रविन्द्र गुप्ता से उनकी एक्टिवा और पैसे ठग कर ले गया* । माह *फरवरी 18 में हरिद्वार के सिडकुल थाना छेत्र में निवासरत एक व्यक्ति को लोन दिलाने के नाम पर 2 लाख रुपये ठग लिए* जिसके संबंध में *सिडकुल थाना पर* अभियोग दर्ज है जिसमे अभियुक्त वांछित है और *थाना सिडकुल पुलिस भी अभियुक्त की तलाश कर रही थी,* एवम वर्ष 2016 में कोतवाली हरिद्वार *छेत्रन्तर्गत निवासरत महिला के बेटे को ब्लात्कार के केस से जमानत पर बाहर निकलवाने के नाम पर उनकी मोटर साईकल और 1 लाख रुपये ठग लिए जिसके संबंध में कोतवाली हरिद्वार में* मुकदमा दर्ज है जिसमे भी अभियुक्त वांछित है।

*नाम पता अभियुक्त…..*
————————-
*1* . कमल गुप्ता पुत्र मिळनलाल गुप्ता निवासी ग्राम ढकरानी थाना विकासनगर देहरादुन हाल किराएदार सोनू का मकान ग्राम रावली महदूद थाना सिडकुल, हरिद्वार उम्र 31 वर्ष।

*बरामदगी* …
————
*1* . एक एक्टिवा न. UK07AZ 7812 ( *थाना सहसपुर से संबंधित)*
*2* . एक मोटर साईकल स्प्लेंडर प्लस ( *जनपद हरिद्वार से संबंधित)* .

*अपराध का तरीका…..*
———————– किराये पर मकान लेकर आस पास के लोगों को अपने झांसे में लेकर पैसा आदि की ठगी कर फरार हो जाना।

*आपराधिक इतिहास….*
—————————-
*1* . मु0अ0स0 315/09 धारा 379/411/420 भादवि थाना सहसपुर *(01 वर्ष की सजा).*

*2* . ” ” ” 124/14 धारा 420 भादवि थाना डोईवाला ( *01 वर्ष 06 माह की सजा).*

*3* . ” ” ” 85/18 धारा 420 भादवि थाना सिडकुल , *हरिद्वार में *फरार/वांछित**

*4* . ” ” ” 618/16 धारा 406/504/506 भादवि थाना कोतवाली नगर हरिद्धार ( *फरार/वांछित)*

*5.* ” ” ” 131/17 धारा 420/406 भादवि थाना सहसपुर।

….अभियुक्त को कल माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here