बिजली के तारों की चोरी के दो ड्रमो के साथ दो शातिर अभियुक्त पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
734

पुलिस के द्वारा हिंदी मैगजीन के रिपोर्टर सुरेंद्र दत्त जोशी विकास नगर देहरादून उत्तराखंड

*थाना कालसी, देहरादून*

*चोरी के दो ड्रम बिजली के तारो के साथ कालसी पुलिस ने किया दो शातिर अभियुक्तो को गिरफ्तार*

दिनांक 29-06-19 को थाना त्यूणी पर पंजीकृत मु.अ.सं.01/19 धारा 379 भादवि बनाम अज्ञात मे 6 लाख रुपये कीमत के विधुत ड्रम चोरी होने की घटना के अनावरण हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया द्वारा सभी थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्र मे‌ तलाश करने हेतु निर्देशित किया गया।
जिसके अनुपालन में थानाध्यक्ष कालसी के द्वारा थाना कालसी पर पुलिस टीम का गठन किया गया। आज दिनांक 30-06-19 को गठित पुलिस टीम द्वारा कोटी रोड लालढांग खादर पर सघ़न चैकिंग की जा रही थी कि मुखबिर खास की सूचना पर खादर पानी के पास तीन व्यक्ति खडे मिले जो कि विधुत तारो के बंण्डलो को ले जाने के लिये गाडी का इंन्तजार कर रहे थे। जैसे ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो तीनो अभियुक्त सडक से नीचे उतर कर झाडियो मे भागने लगे पीछा करने पर पुलिस द्वारा 02 अभियुक्तों पवन कुमार व मौ0 इब्राहिम को मौके पर पकड लिया लेकिन एक अभि0 अंकित जंगल में झाडी का फायदा उठा कर मौके से भाग गया। पकडे गये दोनो अभियुक्तो के कब्जे से थाना त्यूणी क्षेत्र से चोरी किये दो ड्रम विधुत तार बरामद कर 6 लाख रुपये की विधुत तार चोरी की घटना का शतप्रतिशत अनावरण किया गया, साथ ही घटना मे प्रयुक्त मोटर साईकिल को भी सीज किया गया। चोरी के माल बरामदगी की सूचना थाना त्यूणी को दी गयी, जिसमे थाना त्यूणी से विवेचक उप निरीक्षक अमित मंमगाई द्वारा थाना कालसी पर आकर अग्रेत्तर विवेचनात्मक कार्यवाही की जा रही है। अभि० गणो को माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है। पुलिस टीम द्वारा की की गई उक्त बरामदगी पर स्थानीय जनता द्वारा भूरी भूरी प्रशंसा की गई।
*विशेष*
अभियुक्त पवन व अंकित बिजली विभाग मे ध्याडी पर काम करते है, जिनको बिजली के तारो व अन्य सामान की जानकारी थी तथा इनका सम्पर्क मौ0 इब्राहिम, जिसकी हरबर्टपुर मे कबाडी की दुकान है, से हुआ। अभियुक्तों से पूछताछ में त्यूणी से बिजली के सामान को गाडियां बुक करके लाना तथा हरबर्टपुर से यमुनानगर ले जाकर महगे दामो मे बेचना प्रकाश मे आया है। इनके द्वारा पूर्व मे भी इस प्रकार चोरी की घटना को करना भी स्वीकारा है। घटना मे फरार अभियुक्त की तलाश की जा रही है। अभियुक्त गणो के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

*नाम व पता अभियुक्तगण*
1-पवन कुमार पुत्र राजपाल सिंह निवासी ग्राम दाऊदपुर, पो0अौ0 फतेहपपुर, जिला अमरोहा, उत्तर प्रदेश
2-मौ0 इब्राहिम पुत्र पीर मौहम्मद निवासी वार्ड न0-3 कैनाल रोड फतेहपुर, हरबर्टपुर, कोतवाली विकासनगर, देहरादून।

*वांछित/फरार अभियुक्त*
अंकित पुत्र कैलाश निवासी ग्राम मनियो पो0अौ0 फतेहपुर, जिला अमरोहा, उत्तर प्रदेश।

*बरामद माल*
1-दो ड्रम तार लम्बाई 10000 मीटर 50 MPR. वजन 24 कुंन्तल कीमती करीब 6 लाख रुपये
2-एक मोटर साईकिल अभियुक्त मौहम्म इब्राहिम

*पुलिस टीम*
1- श्री विपिन बहुगुणा थानाध्यक्ष कालसी
2- उप निरीक्षक सन्दीप पंवार
3- उप निरीक्षक अमित म़मगाई, थाना त्यूणी
4-आरक्षी मुकेश भट्ट, थाना कालसी
5-आरक्षी नितिन कुमार, थाना कालसी
6-आरक्षी जयेन्दर राणा, थाना त्यूणी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here