भारत का सबसे बड़ा वुड वर्किंग इंडस्ट्री का शो रुद्रपुर के कारीगर दिखाएंगे अपनी कारीगरी के नमूने

0
789

पुलिस के द्वारा हिंदी मैगजीन के रिपोर्टर रंजीत कुमार रुद्रपुर उधम सिंह उत्तराखंड

रुद्रपुर के कारीगर दिखाएंगे अपनी कारीगरी के नमूने

रुद्रपुर, 2 मार्च :- ग्रेटर नोएडा में इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में 13 मार्च को शुरू होने वाली सबसे बड़ी वुडवर्किंग इंडस्ट्री प्रदर्शनी में रुद्रपुर के कारीगर अपनी कारीगरी के नमूने पेश करेंगे, दुनिया भर की नवीनतम तकनीकों और उत्पादों के साथ बड़े पैमाने पर ध्यानाकर्षण हासिल करने के लिए भारत ने 30 बिलियन यू एस डॉलर की वुडवर्किंग इंडस्ट्री प्रदर्शनी का आयोजन किया है।

दिल्लीवुड से मिली जानकारी के अनुसार वुडवर्किंग इंडस्ट्री के छठे संस्करण का बहुप्रतीक्षित, दिल्लीवुड 2019 का द्विवार्षिक आयोजन, 13-16 मार्च 2019 तक आयोजित किया जाएगा।

आगामी दिल्लीवुड 2019 में 35 से अधिक देशों के 550 से अधिक प्रदर्शक आधुनिक अत्याधुनिक तकनीकों, मशीनरी, उपकरण, फिटिंग, सहायक उपकरण, कच्चे माल और फर्नीचर उत्पादन और लकड़ी-आधारित विनिर्माण के लिए उत्पादों का 42,000 वर्ग मीटर के स्थान में प्रदर्शन करेंगे।

यह भारत का सबसे बड़ा वुडवर्किंग इंडस्ट्री का शो है । इस शो में रुद्रपुर के साथ साथ उत्तराखंड से देहरादून, हरिद्वार क्षेत्र के बाजार से भारी मात्रा में कारोबार की अपेक्षा जताई जा रही हैं

यह ध्यान देने योग्य बात है कि वुडवर्किंग इंडस्ट्री भारतीय अर्थव्यवस्था के सबसे तेजी से बढ़ते क्षेत्र में से एक है।

दिल्लीवुड के छठे संस्करण में, प्रदर्शकों की संख्या में 30% की अभूतपूर्व वृद्धि दर्ज की गई है, जबकि 550 से अधिक 45% प्रदर्शक अंतरराष्ट्रीय कंपनियां होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here