मंत्री गणेश जोशी ने तीन दिवसी फूड फेंस्टिवल का उदघाटन किया।

0
24

मंत्री गणेश जोशी ने तीन दिवसी फूड फेंस्टिवल का उदघाटन किया।

मसूरी। उत्तराखंड पर्यटन विभाग की ओर से तीन दिवसीय फूड फेस्टिवल का उदघाटन कबीना मंत्री गणेश जोशी ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इन दिनों पर्यटक नये साल का जश्न मनाया जा रहा है ऐसे में पहाड़ के व्यंजनों का पर्यटक इस फेस्टिवल में आंनद लेगे।

फूड फेस्टिवल का उदघाटन करने के बाद मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि उत्तराखंड के परंपरागत व्यंजन कापली, अर्से, पकोडे, झंगोरे की खीन, कंडाली का साग आदि को प्रदर्शित किया गया है। जो कि स्वादिस्ट होने के साथ ही पौष्टिक भी हैं तथा कई रोगों को दूर करने वाले है।

उन्होंने कहा कि यह व्यंजन स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभ दायक हैं। उन्हांेने फूड फेस्टिवल के आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन होते रहने चाहिए ताकि पर्यटकों को यहंा के व्यजनों से रूबरू होने का अवसर मिले। विंटर कार्निवाल स्थगित किए जाने पर उन्होंने कहा कि कोविड को लेकर भारत सरकार की नई गाइड लाइन आयी है उसके अनुसार यह स्थगित किया गया क्यों कि उसमे ंबहुत अधिक भीड़ होती है जबकि सौ आदमी से अधिक एक स्थान पर एकत्र नहीं हो सकते। इस मौके पर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने कहा कि हर वर्ष मसूरी में फूड फेस्टिवल आयोजित किया जाता है लेकिन गत दो वर्षों से आयोजित नहीं हो पाया था इस वर्ष आयोजित किया गया जिसके लिए पर्यटन विभाग धन्यवाद का पात्र है।

उन्होंने कहा कि भले ही इस बार विंटर लाइन कार्निवाल नहीं हो पाया लेकिन फूड फेस्टिवल से मालरोड की रौनक बढ़ गई है व मसूरी आने वाले पर्यटक इसमें पहाड़ी खाने का आनंद ले रहे हैं। वहीं पहाड़ी उत्पादों की खरीदारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विटर लाइन कार्निवाल की तैयारी तीन माह पहले की जाती है वहीं अचानक इसका निर्णय लिया गया वहीं इस बीच सरकार की कोविड गाइड लाइन आ गयी जिसके कारण यह आयोजित नहीं हो सका।

इस मौके पर पर्यटन विभाग के निदेशक विवेक चौहान, जिला पर्यटन अधिकारी जसपाल सिंह चौहान, उत्तराखंड होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी, मसूरी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल व सचिव अजय भार्गव, भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल महामंत्री कुशाल राणा आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here