मंत्री जोशी ने किया 55 लाख की लागत से बने विद्यालय के चार कक्षों का लोकार्पण।

0
36

मंत्री जोशी ने किया 55 लाख की लागत से बने विद्यालय के चार कक्षों का लोकार्पण।

मसूरी। मसूरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बुरांस खंडा स्थित ग्राम चलचला में राजकीय इंटर कॉलेज में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने नए भवन का लोकार्पण किया जिसमें प्रयोग शाला कक्ष, आर्ट एंड क्राफ्ट कक्ष, पुस्तकालय कक्ष, एवं कंप्यूटर कक्ष का निर्माण किया गया है। इस मौके पर उन्होंने विद्यालय के सभी 186 छात्र छात्राओं को स्कूल डेªस, कोट, जूते, 100 सेट फर्नीचर देने, विद्यालय को जनरेटर, चार कंप्यूटर व एक प्रोजेक्टर देने की भी घोषणा की।


विद्यालय परिसर में आयोजित भवन लोकार्पण के बाद अपने संबोधन में मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि मेरी विधानसभा के कोई बच्चा जमीन पर नहीं बैठेगा जिसके तहत पूरी विधानसभा में स्कूलों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है व उनकी जरूरतों को पूरा किया जा रहा है। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि चल चला इंटर कॉलेज में हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी ताकि यहां के स्कूली छात्र छात्राओं को किसी प्रकार की परेशानी ना हो।

उन्होेंने कहा कि यहां पर एकमात्र इंटर कॉलेज है जहां दूर-दूर से छात्र-छात्राएं अध्ययन के लिए आते हैं। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है कि मसूरी विधानसभा में सभी स्कूलों को अति आधुनिक सुविधा दी जाए जिसके लिए वे लगातार प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि आज अटल बिहारी वाजपेई व प. मदन मोहन मालवीय का जन्मदिन होने के साथ ही तुलसी दिवस व क्रिसमस भी है इस पवित्र दिन पर यह लोकार्पण किया गया।

उन्होंने कहा कि किसी भी देश व समाज की ताकत का आंकलन किसी धन दौलत से नहीं होता बल्कि शिक्षा से होता है और इस दिशा में कार्य करने की आवश्यकता है और सरकार इस दिशा में कार्य कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि आगामी समय में चुनाव के बाद विद्यालय के जर्जर भवन की छत बनाई जायेगी जिसमें हाल का निर्माण किया जायेगा। उन्होंने कहा छात्रों का आहवान किया कि वह पढाई करें लेकिन अपने अतीत को कभी न भूलें। उन्हांेन कहा कि कांटा से चलचला रोड निर्माण किया जायेगा, सिल्ला से डबराला बुरासंखंडा मुख्यमंत्री की घोषणा में शामिल हो चुकी है। इससे पूर्व विद्यालय के प्रधानाचार्य एनबी पंत ने मंत्री सहित अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम को जिला पंचायत सदस्य बीर सिंह चौहान, अनुज कौशल, उप प्रमुख राजपाल मेलवान आदि ने भी कार्यक्रम को संबांेधित किया। इस मौके पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष दीपक पुंडीर, सुंदर सिंह पयाल, राम सिंह, प्रधान विजय राम नौटियाल, अदिति शाह, केके राणा, राजेंद्र सिंह रावत, केपी भटट,आरके चौहान, सुमन हटवाल, रीना रानी, प्रियंका घनश्याला, राकेश, प्रवीण आदि मौजूद रहे।

बाक्स- कार्यक्रम के दौरान मंत्री गणेश जोशी ने मुख्यमंत्री राहत के चैक भी वितरित किए जिसमें संगीता राणा को दो लाख रूपये व राजेंद्र भटट को एक लाख का चैक वितरित किया गया। मालूम हो कि संगीता के पति प्राकृतिक आपदा में मारे गये व राजेंद्र भटट की दुकान आग से जलकर राख हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here