मसूरी, इनरव्हील क्लब ने विभिन्न प्रतियोगिताओं के पुरस्कार वितरित किए

0
172

मसूरी
इनरव्हील क्लब ने विभिन्न प्रतियोगिताओं के पुरस्कार वितरित किए।

मसूरी। इनरव्हील क्लब मसूरी ने मसूरी गल्र्स इंटर कालेज में विभिन्न राष्ट्रीय दिवसों पर कराई गई प्रतियोगिताओं के पुरस्कार एक कार्यक्रम में वितरित किए। इस मौके पर बच्चों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सदस्यों को आकर्षित किया। क्लब सदस्यों ने बच्चों की प्रतिभा, वाकपटुता, रचनात्मकता व क्रियाशीलता की सराहना की।
एक होटल के सभागार में आयोजित इनरव्हील पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में मसूरी गल्र्स इंटर कालेज की छात्राओं के बीच कोरोना संक्रमण के चलते विभिन्न राष्ट्रीय दिवसों पर आॅन लाइन कराई गई प्रतियोगिताओं के पुरस्कार वितरित किए गये। जिसमें हिंदी दिवस पर आयोजित सीनियर निबंध प्रतियोगिता विषय आधुनिक युग में हिंदी का यथोचित स्थान में दीपाली पडियार ने पहला, नियमिता ने दूसरा व नीलम मेहर ने तीसरा स्थान हासिल किया, जूनियर वर्ग कक्षा 9 से 10 में विषय हिंदी के मार्ग की बाधांए में अंजलि ने पहला, मानवी धामा ने दूसरा व किरन ने तीसरा स्थान हासिल किया। हिंदी सुलेख प्रतियोगिता कक्षा तीन से पंाच में खुशी प्रथम, अनीसा द्वितीय व मुस्कान तृती हिंदी कविता में संजना प्रथम, रूपाली द्वितीय, आर्या थापली तृतीय व पायल चतुर्थ, रही हिमालय दिवस पर आयोजित सीनियर वर्ग निंबंध प्रतियोगिता में मुस्कान ने पहला, प्रिया गुसांई व दीक्षा शाह ने दूसरा व सुहानी ने तीसरा स्थान हासिल किया शिक्षक दिवस पर आयोजित प्रतियोगिता कक्षा 3 से 5 में मुस्कान प्रथम, अनामिका द्वितीय, बिंदु तृतीय, रही कक्षा 6 से 8 में अनामिका प्रथम, संजना द्वितीय व निधि शाह तृतीय,रही इस प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका मधु जुयाल ने निभाई। शिक्षक दिवस पर सर्वपल्ली राधाकृष्णन पर आयोजित भाषण प्रतियोगिता में सुहानी ने पहला,प्रिया गुसांई ने दूसरा, व किरन ने तीसरा स्थान हासिल किया। मेरा आभार मेरा गुरू के प्रति विषय पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में मुस्कान ने पहला, नीलम मेहर ने दूसरा व अंजलि ने तीसरा स्थान हासिल किया। साक्षरता दिवस पर आयोजित कविता पाठ प्रतियोगिता में पार्वती तुलसी ने पहला, मानवी धामा ने दूसरा स्थान हासिल किया निणार्यक की भूमिका सीमा बधानी ने निभाई। चित्रकला प्रतियोगिता में मोनिका थापा ने पहला, प्राची ने दूसरा व किरन ने तीसरा स्थान हासिल किया पोस्टर प्रतियोगिता में दिया रावत ने पहला, दीक्षा ने दूसरा व मानसी ने तीसरा स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता में अनीता बहुगुणा ने निर्णायक की भूमिका निभाई। स्लोगन प्रतियोगिता में आईशा ने पहला, अंजलि ने दूसरा व नीलम ने तीसरा स्थान हासिल किया प्रतियोगिताओं में छात्राओं ने जहां बढ़चढ कर प्रतिभाग किया वहीं अपनी प्रतिभा से आकर्षित भी किया। वहीं विभिन्न राष्ट्रीय कार्यक्रमों में बच्चों ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर सभी का दिल जीता। पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में इनरव्हील क्लब की पूर्व मंडलाध्यक्ष नीरजा पांधी ने बच्चों की प्रतिभा की सराहना करते हुए कहा कि हर प्रतियोगिता में बच्चों ने अपनी प्रतिभा की छाप छोड़ी हैं। बच्चों ने बहुत की सुंदर व आकर्षक स्लोगन लिखे, बहुत ही सुंदर तरीके से कविता पाठ किया व सुलेख व निबंध में जहां सुंदर लेखन से सभी को आकर्षित किया वहीं अपनी भावनाओं को भी लेख के माध्यम से व्यक्त किया।

उन्होंने बच्चों की इस रचनात्मकता को बनाये रखने का आहवान किया व बधाई दी। प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका प्रभा थपलियाल, नीलम चैहान, डा. देवेश्वरी नयाल, चंद्रमा थलवाल, मंजू नेगी, मधुलिका तिवारी, उषा पंवार, उषा चैधरी, मेघना ने निभाई। इस मौके पर मसूरी गल्र्स इंटर कालेज की प्रधानाचार्या अनीता डबराल सहित इनरव्हीं अध्यक्षा जैजैवंती कर्णवाल, सचिव सारिका गुप्ता, प्रभा अग्रवाल, हर्षदा वोहरा, रीना माथुर, रीता जैन, शशि मित्तल, रश्मि कर्णवाल, अनु गर्ग, कोमल सहित सदस्य मौजूुद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here