मेडिकल स्टोर स्वामी पैसो के लालच में बेचते थे नशे की प्रतिबंधित दवाइयां पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
983

पुलिस के द्वारा हिंदी मैग्जीन के रिपोट्र सुरेन्द्र दत्त जोशी व ईलम सिहं व गजमफर खान विकास नगर देहरादून उत्तराखंड।।

थाना सहसपुर

दो मेडिकल स्टोर स्वामी प्रतिबंधित नशीली दवा के साथ गिरफ्तार।*

आज दिनांक 19-04-18 को श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया के निर्देशन में जनपद में नशे के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के अन्तर्गत श्रीमान पुलिस् अधीक्षक ग्रामीण एवम श्रीमान छेत्रधिकारी विकासनगर के निकट पर्यवेक्षण में थाना सहसपुर पुलिस द्वारा संदिग्ध व्यक्तियों/वाहनों आदि का चेकिंग अभियान चलाया गया जिसके फलस्वरूप 01 कार आल्टो नंबर UK07AJ 7612 से 02 अभियुक्त *1.वसीम एवम 2. सैफअली* को अवैध/प्रतिबंधित दवाइयों सहित *ढाकी पुल* के पास से *एनडीपीएस एक्ट* में गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई।

उल्लेखनीय है कि अभियुक्त वसीम का जमनपुर में शान मेडिकल स्टोर है एवम अभियुक्त सैफअली का कुल्हाल में रहमान मेडिकल स्टोर है । दोनों आपस मे दोस्त है और दोनों लोग अपने अपने मेडिकल स्टोर को और बड़ा करना चाह रहे थे, जिसके लिए पैसो की जरूरत होना बताया एवम वर्तमान में उक्त अपने मेडिकल स्टोर पर अन्य दवाई की ज्यादा बिक्री न होना बताते हुए पैसो के लालच में प्रतिबंधित दवाई, जिसको लोगों द्वारा नशा करने में प्रयोग किया जाता है जिसकी ज्यादा मांग होने एवम अच्छा पैसा मिलने के लालच में विगत 06 माह से उक्त प्रतिबंधित सिरप अपने सोर्स से मंगाकर अवैध रूप से बेचने की बात स्वीकार की गई है। अभियुक्तगणों द्वारा कार का प्रयोग अवैध मादक पदार्थ का परिवहन करने में सीज की गई है। अभियुक्तओं के मेडिकल स्टोर के संबंद में आवश्यक कार्यवाही हेतु संबंधित विभाग को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

अभियुक्तों द्वारा पूछताछ पर अन्य मेडिकल स्टोर, जो इस प्रकार के अवैध/प्रतिबंधित दवाई बेचते है, के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है, जिस पर जल्द कार्यवाही की जाएगी।।

*नाम/ पता अभियुक्तगण….*
——————————–

*1* . वसीम अहमद पत्नी निशार अहमद ग्राम सभावाला थाना सहसपुर देहरादून उम्र 23 वर्ष।

*2* . सैफअली पुत्र मेहंदी हसन निवासी बेरागीवाला थाना सहसपुर देहरादुन उम्र 23 वर्ष।

*अपराध का तरीका*
———————–…अभियुक्तण द्वारा पैसो के लालच में प्रतिबंधित/अवैध नशीली दवाई मंगाकर मोटे दाम में बेचना।

*बरामदगी* ……
——————-
*1.* *सेरेक्स सिरप (chlorphenimmine maleate and codeine phosphate)…..140 बोतल (एक सौ चालीस)।*

*2. कार आल्टो UK07AJ 7612*

…..अभियुक्तगण को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here