FeaturedNational NewsUttarakhand News

राष्ट्रीय बाल दिवस के अवसर पर सैल्यूट तिरंगा संगठन द्वारा गरीब बच्चों मे शिक्षण सामग्री का वितरण किया गया

UK/ सेलाकुई

राष्ट्रीय बाल दिवस के अवसर पर सैल्यूट तिरंगा संगठन द्वारा गरीब बच्चो मे शिक्षण सामग्री का वितरण किया गया

सेलाकुई रविवार 14 नवंबर को राष्ट्रीय बाल दिवस पर सैल्यूट तिरंगा संगठन द्वारा सेलाकुई झुग्गी झोपड़ी बस्ती में रहने वाले बच्चो के साथ बाल दिवस कुछ अलग ढंग से मनाया गया। 50 से अधिक बच्चो को पाठ्य पुस्तक व खाद्य सामग्री का वितरण कर मनाया गया।

बच्चो के बीच कला प्रतियोगिता कराई, देश समाज पर्व और हमारे भारतीय संस्कारो से संबंधित सवाल भी बच्चो से पूछे जिसमे सभी बच्चो ने उत्साह के साथ बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और पुरुस्कार भी जीते।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष कौशल गुप्ता ने कहा की बच्चे देश का भविष्य हैं इसीलिए हमे सभी बच्चो की शिक्षा की तरफ ध्यान देना चाहिए। इन्हे स्वस्थ निर्भीक और योग्य नागरिक बनाने का प्रयास किया जाना चाहिए यह बाल दिवस का संदेश हैं। साथ ही बच्चो को जागरूक किया व स्वच्छता के बारे में भी समझाया की कैसे स्वयं व आसपास के जगह को स्वच्छ रखें।

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष शीला चौहान, वरिष्ठ सलाहकार सरिता कंडियाल, प्रदेश कोषाध्यक्ष ज्योतिष पोखरियाल, महानगर देहरादून के अध्यक्ष आनंद बिष्ट,

महानगर मंत्री पंकज धीमान, प्रवाली गुप्ता, पूजा कौर, सीमा रावत आदि उपस्थित रहे। राष्ट्रीय बाल दिवस के अवसर पर सैल्यूट तिरंगा संगठन द्वारा गरीब बच्चो मे शिक्षण सामग्री का वितरण किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button