रोपवे मरम्मत कार्य चलने के कारण बंद, पर्यटकों में मायूसी।

0
32

रिपोर्ट सुमित कुमार कंसल

रोपवे मरम्मत कार्य चलने के कारण बंद, पर्यटकों में मायूसी।

मसूरी। पर्यटन नगरी मसूरी में इन दिनों घूमने आने वाले पर्यटकों को रोपवे का संचालन वार्षिक मरम्मत के कारण बंद किए जाने से निराश होना पड़ रहा है। जबकि यह पर्यटकों के लिए मुख्य आकर्षण है।
पर्यटन नगरी में घूमने आने वाले पर्यटकों को रोपवे में मरम्मत कार्य चलने के कारण इसमें बैठने का अवसर नहीं मिल पा रहा है तथा मायूस होकर लौटना पड़ रहा है। विशेष कर बच्चों में बहुत निराशा है। पर्यटकों का कहना है कि वह मसूरी आकर रोपवे का आनंद लेना चाहते थे लेकिन इससे वंचित रहने का मलाल रहेगा।

क्यों कि मसूरी आने का मतलब रोपवे की सवारी प्रमुख आकर्षण रहता है। दिल्ली से आये पर्यटक सुखबीर सिंह का कहना है कि वह बड़ी उम्मीद से मसूरी आये व सोचा था कि रोपवे का आनंद लेंगे लेकिन जब यहंा आये तो पता लगा कि रोपवे बंद है जिससे निराश हो गये। हरियाणा से आये पर्यटक सुनील कुमार ने कहा कि रोपवे में बैठने का उनका सपना पूरा नहीं हो पाया खास कर बच्चों की बड़ी जिद थी लेकिन जब यहां आये तो रोपवे मरम्मत के कारण बंद देख कर निराश हो गये। इस संबंध में जब रोपवे के संचालक अमित बंगवाल से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि हर वर्ष इन दिनों शीत काल में रोपवे सीजन की तैयारियों को लेकर मरम्मत का कार्य किया जाता है तथा कोविड काल होने के कारण दो साल से मरम्मत नहीं की गई थी जो जरूरी है। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही रोपवे का कार्य पूरा हो जायेगा व इसका संचालन पूर्व की भांति किया जा सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here