लॉक पंचायत जौनसार बावर व व्यापार मंडल विकासनगर की उपभोक्ताओं के अधिकारों को लेकर अहम बैठक

0
548

पुलिस के द्वारा हिंदी मैगजीन संवाददाता इलम सिंह चौहान

*लोक पंचायत जौनसार बाबर व व्यापार मंडल विकास नगर की उपभोक्ताओं के अधिकारों को लेकर अहम बैठक*

विकासनगर 24 जून l जन सरोकारों को समर्पित लोक पंचायत जौनसार बावर को कुछ दिनों से विकासनगर बाजार में उपभोक्ताओं के साथ वस्तुओं के मूल्यों में असमानता ,धोखाधड़ी व घटतौली को लेकर शिकायत मिल रही थी। गौरतलब है कि इस तरह की हो रही घटनाओं को देखते हुए लोक पंचायत ने विकासनगर व्यापार मंडल को अवगत कराते हुए लोक पंचायत कार्यालय में एक बैठक आयोजित करने पर सहमति बनी।
जिसमें बाजार में ग्राहकों को हो रही परेशानियों व धोखाधड़ी जैसे निर्धारित मूल्य से अधिक मूल्य पर वस्तु की बिक्री व घटतौली को लेकर लोक पंचायत ने व्यापार मंडल को अवगत कराते हुए कहा कि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति पर जल्द से जल्द रोक लगे अन्यथा लोक पंचायत उस दोषी व्यापारी पर उचित कार्यवाही करने के लिये बाध्य होगा।
जिस पर व्यापार मंडल के संरक्षक अनिल जैन जी ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि हम लोग भी बाजार में व्याप्त धोखाधड़ी को समाप्त करने के पक्ष में है यदि हमारा कोई भी व्यापारी इस तरह की हरकतों से बाज नही आता है तो व्यापार मंडल भी उसका साथ नही देगा। व्यापार मंडल के अध्यक्ष अमरजीत सिंह राजू ने भी कहा कि जब भी कोई बाजार में इसतरह की घटना हो तो एक बार व्यापार मंडल को सूचित कर दे यदि वो व्यापारी हमारे समझाने पर भी नही मानता तो हम उस व्यापारी को अपने व्यापार मंडल से भी बहार कर देंगे।
चर्चा के दौरान व्यापार मंडल के लोगो ने अपनी परेशानी को रखते हुए भी बोला कि पहाड़ से जो गाड़ी वाला आता है वो हमसे समान दिलवाने के एवज में कमीशन की मांग करता है। जिस पर लोक पंचायत के सदस्यों ने भी व्यापार मंडल को आश्वस्थ करते हुए कहा कि यदि कोई गाड़ी वाला ग्राहक को समान दिलवाने के एवज में आप लोग से कमीशन की मांग करता है तो व्यापार मंडल भी लोक पंचायत को सूचित करें लोक पंचायत भी उस गाड़ी वाले पर उचित कार्यवाही करेगी।बैठक के समापन पर व्यापार मंडल के सरंक्षक अनिल जैन जी ने पूर्ण सहयोग का भरोसा दिया।
बैठक में व्यापार मंडल और लोक पंचायत के पर गणमान्य लोग मौजूद थे। व्यापार मंडल के अध्यक्ष अमरजीत सिंह राजू, महामंत्री भारत कालड़ा, अमित अग्रवाल व महावर जी आदि
लोक पंचायत की और से कार्यलय संयोजक सतपाल सिंह
प्रीतम सिंह,शिवानंद उनियाल, खजान गुरुजी, धर्मेंद्र चौहान, विक्रम रावत,इलम सिंह चौहान, कांति राणा शिवानंद मुकेश शर्मा सुनील बिष्ट बलवीर रावत आदि।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here