विकासनगर डॉ वीरेंद्र सिंह चौहान ने मांग की प्रदेश भर में प्रत्येक ब्लॉक स्तर पर कम से कम 10 कोविड बेड की व्यवस्था होनी चाहिए,कोरोंना नियंत्रण एवं उपचार के लिये सरकार को सुझाव

0
61

देहरादून आज 19 अप्रैल को डॉ0 वीरेंद्र सिंह चौहान ने विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि प्रदेश भर में प्रत्येक ब्लॉक स्तर पर से कम 10 कोविड बेड की व्यवस्था हो !जिसमें 3 चिकित्सकों की टीम स्टाफ़ के साथ 24 घंटे उपलब्ध रहे ! जिसमें आर॰टी॰ पी॰सी॰आर॰ तथा रेपीड एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था हो !बलोक स्तर पर कोरोंना की सभी दवा जैसे इवरमेकटीन,अजिथ्रोमाइसीन,डोक्षिसाइकलीन, परासीटामोल,जींक, मल्टीविटामिन,विटामिन सी तथा एंटीबाईरल ड्रग जैसे इंजेक्शन रेमडेसीवीर तथा ओक्सीजन के सीलेंडर,अन्य साज सज्जा के साथ पर्याप्त मात्र में उपलब्ध हों।
इससे बड़े कोविड अस्पतालों में भीड़ कम होगी,मरीज़ों को सफ़र और उनको भटकना नहीं पड़ेगा,जनता के मन में सरकार के प्रति एक विस्वास की भावना जागरत होगी की उन्हें ज़रूरत पड़ने पर इलाज के लिये यहाँ वहाँ नहीं दौड़ना पड़ेगा !इस प्रकार के केंद्र एक हफ़्ते में स्थापित किये जा सकते है,जहाँ भवन की कमी है वहाँ वाटरप्रूफ़ टेंट में भी कार्य किया जा सकता है ! प्रदेश में बाहर से आने वाले लोगों को टेस्ट के बाद ही प्रवेश मिले और 2 सप्ताह का संस्थागत कुआरंटिन हो ! महामारी को नियंत्रण में लाने के लिये जो लोग भीड़ जुटाते है।उन पर आपराधिक केस दर्ज हो, पुलिस को कोरोंना से रोकथाम के लिये आवश्यक निर्देश दिये जायें !इसके अतिरिक्त शारीरिक दूरी,मास्क और मुँह और हाँथों को साबुन से धोने के लिये जनता को प्रोत्साहित किया जाये !इसके साथ ही टिकाकरण में तेज़ी लाई जाये !
मैंने इससे पूर्व भारत सरकार के द्वारा कोरोंना रोकथाम के लिये सुझाव दिये थे जिस पर मुझे 3850 अंक मिले है ! चिकित्साकर्मियों और पुलिस कर्मियों को उचित प्रोत्साहन और सम्मान मिलें !डा० वीरेंद्र सिंह चौहान पूर्व अध्यक्ष,आई॰एम॰ए॰ विकास नगर, चिकित्सा क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय रिकार्ड धारक ,पद्मश्री नामित एवं समाज सेवी है !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here