व्यापार संघ ने पालिका ईओ को ज्ञापन दिया व चेतावनी दी 15 दिन में बस न चली तो धरना प्रदर्शन होगा।

0
38

रिपोर्टर सुमित कंसल मसूरी

व्यापार संघ ने पालिका ईओ को ज्ञापन दिया व चेतावनी दी 15 दिन में बस न चली तो धरना प्रदर्शन होगा।

मसूरी। नगर पालिका द्वारा सिटी बस सर्विस का संचालन 15 दिनों में न होने पर व्यापार संघ मसूरी ने बार्लोगंज में धरना व विरोध प्रदर्शन करने के सम्बंध में नगर पालिका अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन दिया है।
ज्ञापन में कहा गया है कि नगर पालिका द्वारा पचास लाख रुपये से ज्यादा खर्च कर 2 सिटी बसों को खरीदा गया था जिनका पूर्व में संचालन भी किया गया था। परंतु बहुत ही दुखद पहलू है कि लाखों की लागत से खरीदी गई एक बस लाइब्रेरी किक्रेंग रोड पर पिछ्ले 3 साल से खडी है व नगर पालिका द्वारा इस और ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जबकि दूसरी बस का संचालन किया जा रहा था पर पिछ्ले कई दिनों से इस बस का संचालन भी रोक दिया गया है। बस का संचालन रुकने से झड़ीपानी, बार्लाेगंज, इन्दिरा कॉलोनी, शिव कॉलोनी, हैप्पी वेली, हाथी पांव आदि की जनता व स्थानीय नागरिकों को शहर में आने जाने हेतु बहुत अधिक कठिनाई हो रही है। कहीं बच्चों को स्कूल जाना है, किसी को काम करने के लिये, नौकरी पर जाने के लिये, किसी को बैंक, पोस्ट ऑफ़िस, कचहरी, नगर पालिका या फिर किसी अन्य कार्य के लिये मसूरी आना जाना पड्ता है लेकिनबस न चलने से सभी नागरिक लाचार हैं। नगर पालिका द्वारा करीब 50 लाख रुपय खर्च करके ये दो बस खरीदी थी, इन बसों को उपयोग में ना आना जनता के पैसों का दुरुपयोग है व जनता के साथ नाइंसाफ़ी है।

व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल ने नगर पालिका सिटी बस सर्विस का संचालन स्थानीय नागरिको के लिये अगले 15 दिन में शुरु नहीं किया जाता तो आगमी पांच मई को बार्लाेगंज के सेंट जार्ज कालेज के गेट के सामने, मसूरी की सभ्रांत जनता के साथ विरोध प्रदर्शन व धरना दिया जायेगा। ज्ञापन देने वालों में रजत अग्रवाल के साथ अरूण गोयल व नागेंद्र उनियाल मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here