शातिर अपराधी भगौड़े को पुलिस ने चरस तस्कर को किया गिरफ्तार

0
877

थाना कोतवाली नगर*

*थाना कोतवाली नगर से पुलिस अभिरक्षा से फरार स्मैक तस्कर को पुलिस द्वारा किया गिरफ्तार*

श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया द्वारा चलाये जा रहे नशे के विरुद्ध अभियान के तहत दिनांक 14/03/18 को चौकी धारा छेत्र से एक व्यक्ति को 8.10 ग्राम अवैध स्मैक के साथ गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई थी। जिसके विरुद्ध थाना पर मु0अ0स0 129/18 धारा 8/21 NDPS Act पंजीकृत कर थाना हवालात में रखा गया था। कुछ देर बाद ही वह हवालात में जोर जोर से चिल्लाते हुए अपने पेट मे दर्द बताने लगा, अपने आपको काफी परेशानी में दिखाने पर, थाना पर नियुक्त संतरी पहरा महिला कानि0 व थाना कार्यालय में नियुक्त कर्मियों द्वारा उसको पानी पिलाने व दवाई दिलाने के लिए बहार निकाला तो अभियुक्त द्वारा एक दम मौका देखकर महिला कांस्टेबल को धक्का देकर भाग गया। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियो द्वारा उसका पीछा भी किया गया किन्तु रात्रि का वक़्त होने के कारण वह अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। जिसके संबंध में थाना कोतवाली पर अभियुक्त अमित श्रीवास्तव के विरुद्ध मु0अ0स0 130/18 धारा 224 ipc पंजीकृत किया गया। मामला गंभीर प्रकृति का होने के कारण श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदया द्वारा वांछित अभियुक्त की तलाश हेतु पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी नगर महोदय के निकट पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली के निर्देशन में व0उप0 निरी0 कोतवाली के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम द्वारा अभियुक्त के संबंध में जानकारी एकत्र की गई तो पाया गया कि अभियुक्त मूल रूप से कस्वा बढनी थाना धेवरुवा जिला सिद्धार्थनगर उत्तर प्रदेश का निवासी हैं, जो कि नेपाल बॉर्डर पर है। अभियुक्त की तलाश करते हुए सर्विलांस तथा पतारसी सुरागरसी करते हुए लखनऊ, बलरामपुर, लखीमपुर से बढनी पहुचे, यहां पर संभावित स्थानों पर दबिश दी गयी किन्तु अभियुक्त नही मिला। सूत्रों से जानकारी प्राप्त हुई कि अभियुक्त अमित श्रीवास्तव नेपाल के किशनपुर में भाग गया है। पुलिस टीम द्वारा सूझ बूझ से कूटनीति के तहत अभियुक्त को नेपाल से भारत आने के लिए दबाब बनाया गया, जिस पर सूत्रों से जानकारी मिली की अभियुक्त नेपाल से निकलकर अपने मुकदमो की पैरवी के लिए वकील से मिलने देहरादून की ओर गया है, जिस पर टीम द्वारा लगातार उसका पीछा करते हुए आज दिनांक 25/03/18 को रेलवे स्टेशन पर अभियुक्त को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गयी। गिरफ्तार अभियुक्त एक शातिर अपराधी है तथा थाना बढनी का हिस्ट्री शीटर अपराधी है, जिसके विरुद्ध थाना बढनी पर एक दर्जन से ज्यादा अभियोग पंजीकृत है। वर्तमान मे अभियुक्त स्मैक तस्करी में लिप्त हैं, इसके विरुद्ध जून 2017 में थाना नेहरू कॉलोनी पर भी स्मैक तस्करी संबंधी अभियोग पंजीकृत है। अभियुक्त को मान0 न्यायालय पेश किया जा रहा है।

*नाम पता अभियुक्त*
“”””””””””””””””””””””
अमित श्रीवास्तव पुत्र साधुसरण श्रीवास्तव नि0 14/246 इंदिरा नगर, थाना इंदिरा नगर , लखनऊ । मूल पता कस्वा बढनी थाना देवरूवा जिला सिद्धार्थनगर, उत्तर प्रदेश, उम्र 34 वर्ष।

*पूछताछ के विवरण*
“””””””””””””””””””””””
अभियुक्त अमित श्रीवास्तव ने पूछताछ में बताया कि पहले भी वह कई बार जेल जा चुका है, उस दिन हवालात में पेट दर्द व बैचनी का बहाना बनाकर जोर जोर से चिल्लाने लगा , इसको पता था कि यदि वह ऐसा करेगा तो पुलिस उसको इलाज कराने के लिए हॉस्पिटल ले जाएगी और इसी बीच मौका देखकर भाग जाएगा किन्तु जैसे ही इसको हवालात से बाहर निकाला तो यह एक दम महिला कांस्टेबल को धक्का देकर भागने में सफल हो गया था। वर्तमान मे करीब 2 वर्षो से वह स्मैक के तस्करी में लिप्त है। बरैली से सस्ते दामो पर स्मैक लाकर देहरादून में शिक्षण संस्थानों आदि में मोटे दामो में बेचने लगा। बरैली से स्मैक लेकर 2-3 दिन किसी होटल में रुककर स्मैक बेचकर चला जाता था, किन्तु वर्ष 2017 में थाना नेहरू कॉलोनी में पकड़ा गया था और इस बार अवैध स्मैक के साथ थाना कोतवाली छेत्र में पकड़ा गया। बरैली के स्मैक तस्करो के बारे में जानकारी ली गयी है, जिसके संबंध में जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। पुलिस टीम द्वारा एक शातिर भगोड़े अपराधी को पकड़ने में सफलता प्राप्त की गई हैं, जिसकी उच्च अधिकारीगणों द्वारा भूरी भूरी प्रशंशा की गयी है।

*पुलिस टीम*
“”””””””””””””
1. श्री बी0बी0डी0 जुयाल, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर।
2. व0उ0नि0 अशोक राठौड़
3. Si प्रमोद कुमार
4. कनि0 विनोद बचकोटी
5. कनि0 लोकेन्द्र
6. कनि0 बृजमोहन
7. कनि आशीष, प्रमोद (sog)
पुलिस के द्वारा हिंदी मैग्जीन के मीडिया प्रभारी नरेंद्र कुमार राठौर उत्तराखण्ड देहरादून।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here