शिक्षक दिवस के उपलक्ष में ग्राम पंचायत जीवनगढ़ की नई पहल ग्राम प्रधान सारा सुहैल पाशा द्वारा प्रति वर्ष मनाया जाएगा शिक्षक सम्मान समारोह

0
158

UK / विकासनगर

शिक्षक दिवस के उपलक्ष में ग्राम पंचायत जीवनगढ़ की नई पहल
ग्राम प्रधान सारा सुहैल पाशा द्वारा प्रति वर्ष मनाया जाएगा शिक्षक सम्मान समारोह

देहरादून जनपद के ग्राम पंचायत जीवनगढ़ में शिक्षक दिवस के मौके पर ग्राम पंचायत ग्राम प्रधान सारा सुहैल पाशा के द्वारा शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन जीवनगढ़ स्थित धर्मशाला में किया गया।सम्मान समारोह में 52 विद्यालयों के सेवानिवृत व कार्यरत शिक्षकों तथा 11 आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को प्रशस्ति पत्र व मोमेंटो से सम्मानित किया गया।


कार्यक्रम की शुरुआत तिमली जूनियर हाइस्कूल की सहायक अध्यापिका नीलम शर्मा के द्वारा शिक्षक दिवस पर आधारित कविता सुनाकर किया।


कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि ब्राइट एंजेल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के निदेशक रिटायर्ड कर्नल मेजर कादिर हुसैन ने शिरकत की। कर्नल मेजर कादिर हुसैन के द्वारा शिक्षकों के इस सम्मान समारोह की सराहना की गई तथा शिक्षकों को ज्यादा से ज्यादा घ्यान बच्चो के आंतरिक विकास पर देने को कहा।


श्रवण कुमार,इनाम बाबू के द्वारा नई पीढ़ी को नशे की लत से कैसे बचाया जाए इस पर शिक्षकों का ध्यान आकर्षित किया तथा देश के भविष्य बच्चों को नशे से बचाने पर विशेष ध्यान देने को कहा।सेवानिवृत शिक्षकों ने भी अपने अनुभव साझा किए।


ग्राम प्रधान सारा सुहैल पाशा के द्वारा शिक्षकों को विद्यालय में होने वाली परेशानियों का समाधान करने का आश्वासन दिया।तथा शिक्षकों व समाज के मध्य आपसी सहयोग बनाने की जागरूकता चलाने को कहा।


आंगनवाड़ी कार्यकत्री नाजिमा खान के द्वारा शिक्षकों के द्वारा समाज मे किये जाने वाले कार्यों को सबके समक्ष रखा और कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों की भी समाज मे अहम भूमिका है।


इस मौके पर उप प्रधान आसिफ,समाज सेवी सुहैल पाशा, अलीराजकीय प्राथमिक विद्यालय झंडुपुर की प्रधानाध्यापिका उर्मिला,रा0प्रा0वि0 डाकपत्थर से इरशाद अहमद,आफताब आलम,शीशपाल यादव,पी0डी0शर्मा,शिक्षक शहीद अहमद,पिन्नी शर्मा,शमीम खान,नीलम शर्मा,डिवाइन स्कूल से नसीम अहमद,मदरसा शिक्षक संघ के अध्यक्ष मौ0 इस्लाम,ज़ाकिर हुसैन,इस्त्याक, हामिद अली,महमूद खान,खान सर,ओम प्रकाश भट,सरवर हसन,फारुख,रेखा,नंदनी,तबस्सुम आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here