संत निरंकारी मिशन द्वारा 40 ऑक्सीजन कंसट्रेटर्स उत्तराखंड सरकार को भेंट किए

0
484

इलम सिंह चौहान की रिपोर्ट

देहरादून 16 मई। संत निरंकारी मिशन की सतगुरु सुदीक्षा जी महाराज के आशीर्वाद से संत निरंकारी मसूरी जॉन( 55) की ओर से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को 40 ऑक्सीजन कंसट्रेटर्स भेंट किए गए। इसमें से 20 ऑक्सीजन कंसट्रेटर्स गढ़ी कैंट बोर्ड देहरादून की ओर से संचालित अस्पताल व अन्य पर्वतीय जिलों में बने अस्पतालों को भेजे जाएंगे।

 

बीजापुर गेस्ट हाउस में आयोजित कार्यक्रम में संत निरंकारी मिशन के मसूरी जोन के जोनल इंचार्ज श्री हरभजन सिंह व श्री हेमराज जी ने मुख्यमंत्री को ऑक्सीजन कंसट्रेटर्स भेंट किए। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री गणेश जोशी भी उपस्थित रहे।

 

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में लगभग सभी अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन और अन्य संसाधन उपलब्ध है और शहरी क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण की गति में कुछ कमी आई है लेकिन पर्वतीय क्षेत्रों में अभी कोरोना संक्रमण की स्थिति सामान्य नहीं है ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण की रोकथाम लिए प्रयास तेज किए गए हैं और इंतजाम किए जा रहे हैं ग्राम स्तर पर समितियां बनाई गई है। उन्होंने कहा कि सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि ग्रामीण क्षेत्रों में नियमित रूप से मॉनिटरिंग की जाएं और ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग की जाएं ।मुख्यमंत्री ने लोगों से भी अपील की कि बिना

 

संकोच के टेस्टिंग कराएं ताकि संक्रमण का समय से पता लगने से प्राथमिक उपचार घर पर ही मिल सके। इसके लिए इलाज हेतु सरकार की ओर से दवाइयों की किट भी उपलब्ध कराई जा रही है।
संत निरंकारी मिशन के मसूरी जॉन के जोनल इंचार्ज श्री हरभजन सिंह ने मिशन के सत्संग भवनों को कोविड- सेंटर के रूप में परिवर्तित करने का सहमति पत्र भी मुख्यमंत्री को दिया मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत व कैबिनेट मंत्री श्री गणेश जोशी ने संत निरंकारी मिशन द्वारा मानवता की सेवा हित में किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here