सभासद गीता कुमाई ने डीएफओ से मिलकर जंगली जानवरों से सुरक्षा की मांग की।

0
78

सभासद गीता कुमाई ने डीएफओ से मिलकर जंगली जानवरों से सुरक्षा की मांग की।

मसूरी। पालिका सभासद गीता कुमाई ने डीएफओ कहकशां नसीम से मुलाकात कर मसूरी में जंगली जानवरों से जनता की सुरक्षा पर वार्ता की व उन्हें ज्ञापन दिया।

सभासद गीता कुमाई ने ज्ञापन में डीएफओ को अवगत कराया कि मसूरी के कैमल्स बैक रोड, भिलाडू मार्ग, बहुगुणा पार्क, आईडीएच बिल्डिंग, टिहरी बाईपास रोड, झडीपानी आदि क्षेत्रों में जंगली जानवरों के आतंक से लोगों में भय व्याप्त है तथा रात के समय कोई भी घर से बाहर नहीं निकलता व लोग घरों में कैद होकर रह गये हैं व शाम ढलते ही घरों में चले जाते हैं।

विगत दिनों कैमल्स बैक रोड पर गुलदार से एक पालतू पशु पर हिंसक हमला किया। वहीं आईडीएच में लोगों के घरों में भालू घुस गया जिससे लोगों में भय फैल गया है। उन्होंने मांग की कि इन स्थानों पर वन विभाग रात्रि गश्त बढायें व इन क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे व पिंजरे की व्यवस्था की जाय ताकि लोगों की जान की सुरक्षा की जा सके। जिस पर डीएफओं ने भरोसा दिलाया कि वन विभाग इन क्षेत्रों में गश्त बढायेगा व जरूरी उपाय करेगा।
अचानक बजरी गिरने से मौसम में ठंडक बढ़ी।
मसूरी। पर्यटन नगरी में बारिश के बाद मौसम खुल गया व दिन में बादलों के साथ मौसम भी खुलता रहा। लेकिन शाम को साढे चार बजे के बाद अचानक बादल घिर आये व हल्की बजरी पड़नी शुरू हो गई जिसके कारण ठंड ने अपना रूप दिखाना शुरू कर दिया। घने बादलों के साथ कुहरा भी आने से लगातार ठंड बढ गई अगर मौसम ऐसा ही रहा तो हिमपात होने की संभावना बढ सकती है। पर्यटन नगरी में इन दिनों लगातार पर्यटक बर्फ देखने की उम्मीद से आ रहे हैं लेकिन अभी तक मौसम ने उनकी संभावनाओं पर पानी फेर दिया है। लेकिन एक बार फिर उम्मीद जगी है कि बर्फ पड़ सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here