हरबर्टपुर मे प्रेमी संगं मिलकर पत्नी ने की पति की गला काटकर हत्या अभियुक्त प्रेमी प्रेमिका गिरफ्तार

0
763

UK/ विकासनगर हरबर्टपुर
रिपोर्ट –पुलिस के द्वारा हिंदी पत्रिका संवाददाता इलम सिंह चौहान

हरबर्टपुर क्षेत्र के अंतर्गत प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या के जुर्म में प्रेमी-प्रमिका गिरफ्तार

जिला देहरादून के कोतवाली विकास नगर क्षेत्र के पछवादून हरबर्टपुर मे वार्ड नंबर 2 आदर्श विहार स्थित घर में अभियुक्त रीमा नेगी जिसका कि विगत कई वर्षों से अपने पति राकेश नेगी के साथ वाद विवाद के चलते लेबन पुल स्थित अपने प्रेमी जिम संचालक शिवम मेहरा की मदद से षड्यंत्र कर गला काट कर हत्या कर दी बताते चलें कि दिनाँक 12/11/2020 को श्रीमति रीमा नेगी पत्नी राकेश सिंह नेगी (मृतक) द्वारा समय करीब 16.45 बजे चौकी हरबर्टपुर पर सूचना दी कि उनके पति द्वारा वार्ड नं0-2 आदर्श विहार हरबर्टपुर स्थित अपने घर पर हाथ व गले की नस काटकर आत्महत्या कर ली है इस सूचना पर थाना विकासनगर पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुँचकर जाँच शुरु की गयी तो सूचनाकर्ता द्वारा मृतक की मृत्यु का समय दिनांक 11/11/2020 की रात्री करीब 10-11 बजे होना बताया तथा पुलिस को सूचना 17-18 घंटे देरी से दिये जाने पर प्रथम दृष्टया उक्त प्रकरण संदिग्ध प्रतीत होने पर प्रभारी निरीक्षक विकासनगर द्वारा घटना की सूचना उच्चाधिकारीगणों को दी गयी ।
हत्या जैसे गम्भीर प्रकृति के अपराध होने की सम्भावना के दृष्टिगत श्रीमान पुलिस उप-महानिरीक्षक / वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के दिशा-निर्देशन में श्रीमान पुलिस अधीक्षक ग्रामीण महोदय व क्षेत्राधिकारी विकासनगर महोदय द्वारा घटनास्थल पर पहुँचकर मौका – मुआयना कर घटना के अनावरण हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये ।
प्रभारी निरीक्षक विकासनगर के नेतृत्व में उक्त घटना के सफल अनावरण हेतु थाना विकासनगर पर अलग-अलग टीमों का गठन किया गया । मृतक के परिजनों को सूचित कर घटनास्थल के आसपास लोगों से पूछताछ तथा इलैक्ट्रॉनिक सर्विलांस व मृतक की पत्नी से गहनता से पूछताछ की गयी तो मृतक की पत्नी श्रीमति रीमा उपरोक्त द्वारा अपने पति के साथ विगत कई वर्षों से वैचारिक मतभेद होने की बात बताई गयी तथा यह बताया कि वह विगत एक वर्ष पूर्व से जब विकासनगर स्थित जिम में प्रैक्टिस हेतु जाती थी तो वहीं उसकी मुलाकात शिवम मेहरा नाम के जिम ट्रेनर से हुई थी । अपने पति से वैचारिक मतभेद होने के कारण दोनों के बीच तभी से प्रेम-प्रसंग चलने लग गया था । माह अक्टूबर में मृतक छुट्टी पर आ गया था जिस कारण दोनों मिल-जुल नहीं पा रहे थे तब दोनों प्रेमी-प्रेमिका द्वारा मृतक राकेश सिंह नेगी को रास्ते से हटाने का षडयन्त्र रचा । योजना के तहत अभियुक्ता रीमा नेगी नें अपनें नाम से रजिस्टर्ड एक सिम जिसे वह पहले स्वयं ही चलाती थी, को अपने प्रेमी / सह-अभियुक्त शिवम मेहरा को दे दिया तथा अब दोनों हत्या के सम्बन्ध में षडयंत्र इसी नम्बर से SMS के माध्यम से चैट के माध्यम से करने लगे । दिनांक 11/11/2020 की रात्री करीब 9-10 बजे रीमा नेगी द्वारा मोबाइल पर मैसेज कर अपने प्रेमी शिवम मेहरा को घर पर बुलाया गया घर का मेन गेट व दरवाजा अभियुक्ता द्वारा जान बूझकर लॉक नही किया ताकि आसानी से उसका प्रेमी अन्दर आकर लॉबी के पास किचन में छिप सके । अपने प्रेमी के किचन में पहुँचने के पश्चात उससे चाकू लेकर रीमा द्वारा जान-बूझकर बेडरुम में लेटे हुए अपने पति (मृतक) के साथ लड़ना-झगड़ना शुरु कर उसे बेडरुम से लॉबी तक लाया गया । मृतक के साथ लड़-झगड़ कर उसे लॉबी में आता देख किचन में छिपे शिवम मेहरा द्वारा मृतक को पीछे से पकड़ लिया गया तथा मृतक की पत्नी द्वारा मृतक के गले में ताबड़तोड़ चाकू से वार किया गया जिससे मृतक की वहीं मृत्यु हो गयी । हत्या को आत्महत्या का स्वरुप देने के लिए इनके द्वारा मृतक के हाथ की कलाई भी काटी गयी । तत्पश्चात दोनो के द्वारा मिलकर मृतक के शव को लॉबी से बाथरुम में घसीटकर ले जाया गया तथा लॉबी से बाथरुम तक फर्श पर गिरे खून को कम्बल से साफ किया गया फिर रात भर साथ रहने के पश्चात शिवम मेहरा उपरोक्त प्रातः 5 बजे पुनः अपने जिम में आ गया ।
षडयंत्र के तहत मृतका की पत्नी द्वारा दोपहर में अपने पति द्वारा आत्महत्या किये जाने की सूचना सर्वप्रथम अपने लुधियाना पंजाब में रह रहे अपने पिता को दी गयी व तत्पश्चात सांय करीब 16.45 बजे चौकी हरबर्टपुर पर आकर अपने पति द्वारा आत्महत्या किये जाने की झूठी सूचना दी गयी ।
पर्याप्त साक्ष्यों के आधार पर अभियुक्ता रीमा नेगी को मौके पर ही गिरफ्तार किया गया तथा पूछताछ के आधार पर मृतक के खून से सनी कम्बल व घटना के समय रीमा द्वारा पहने हुए कपड़े जो मृतक के खून से सने थे, को रीमा की निशादेही पर घर के अन्दर से बरामद किया गया ।

घटना में संलिप्त उसके प्रेमी अभियुक्त शिवम मेहरा को लेहमन पुल के पास स्थित जिम से आज दिनाँक 13/11/2020 की प्रातः 07.05 बजे गिरफ्तार किया गया जिसके द्वारा पूछताछ पर उक्त घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की गयी तथा घटना में प्रयुक्त आला कत्ल 2 चाकू व ब्लैड को अभियुक्त शिवम मेहरा की निशादेही पर बरामद किया गया । घटना में प्रयुक्त वाहन एक्टिवा UK16A-7059 व घटना के लिए इस्तेमाल किया गया मोबाइल फोन भी बरामद किया गया । उक्त घटना का तत्काल सफल अनावरण कर दोनो अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जा चुकी है , अभियुक्तगणों को आज समय से मान0 न्यायालय भेजा जा रहा है ।
मृतक की हत्या के सम्बन्ध में मृतक के भतीजे श्री विनय सिंह नेगी पुत्र श्री सतेन्द्र सिंह नेगी निवासी ग्राम चरगाड़ पोस्ट गड़िगाँव जिला पौड़ी नें चौकी हरबर्टपुर पर तहरीर दी गयी जिसके आधार पर थाना विकासनगर पर उक्त प्रेमी-प्रेमिका के विरुद्ध हत्या का अभियोग पंजीकृत किया गया । दोनों अभियुक्तगणों द्वारा साक्ष्य छिपाने का अपराध भी किया है अतः अभियोग उपरोक्त में सम्बन्धित धारा की वृद्धि की गयी है ।

नाम पता अभियुक्तगणः-
1- श्रीमति रीमा पत्नी मृतक राकेश निवासी वार्ड नं0-02 आदर्श विहार हरबर्टपुर थाना वि0नगर- उम्र 28 वर्ष
2- शिवम मेहरा पुत्र सुनील कुमार निवासी गीता भवन रोड़ वार्ड नं0-3 कल्याणपुर वि0नगर, उम्र 25 वर्ष ।

बरामदगीः-
1. आला कत्ल चाकू – 02
2. आला कत्ल ब्लैड – 01
3. घटना में प्रयुक्त मोबाइल फोन – 03
4. घटना में प्रयुक्त वाहन स्कूटी – 01
5. मृतक के खून से सने अभियुक्ता रीमा के कपड़े व कम्बल आदि

पुलिस टीमः-
1. श्री धीरेन्द्र सिंह रावत, क्षेत्राधिकारी विकासनगर जनपद देहरादून ।
2. श्री राजीव रौथाण, प्रभारी निरीक्षक, विकासनगर जनपद देहरादून ।
3. श्री गिरीश नेगी, थानाध्यक्ष कालसी जनपद देहरादून ।
4. श्री रामनरेश शर्मा, वरिष्ठ उप-निरीक्षक कोतवाली विकासनगर जनपद देहरादून ।
5. उ0नि0 कुन्दन राम, चौकी प्रभारी डाकपत्थर विकासनगर ।
6. उ0नि0 प्रमोद कुमार , चौकी प्रभारी कुल्हाल विकासनगर ।
7. उ0नि0 दीपक मैठाणी, चौकी प्रभारी बाजार विकासनगर ।
8. म0उ0नि0 हिमानी चौधरी, चौकी प्रभारी हरबर्टपुर, विकासनगर ।
9. HCP सर्वेश कुमार, कोतवाली विकासनगर ।
10 कानि0 जितेन्द्र कुमार (सर्विलांस टीम), का0 अमित चौधरी, का0 किरणपाल, का0 मुकेश, का0 श्रीकान्त, का0 प्रविन्द्र, का0 राजकुमार, कोतवाली विकासनगर ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here