हरिद्वार बुजुर्गो के लिए देवदूत बने हरिद्वार निवासी पौड़ी जिले में तैनात महिला पुलिस कर्मी मंजू बालियान, राजीव जोशी व संदीप खन्ना।

0
15

बुजुर्गों के लिए देवदूत बनी हरिद्वार निवासी पौड़ी जिले में तैनात महिला पुलिस कर्मी।

हरिद्वार में बुजुर्गों कि सेवा के लिए आगे आयी पौड़ी जिले में तैनात महिला पुलिस कर्मी मंजू बालियान जोकि कि कुछ दिन के लिए छुट्टी पर अपने घर हरिद्वार आयी तो उन्होंने अपने साथ समाज सेवक राजीव जोशी, समाज सेवक संदीप खन्ना ने एक टीम बनाने से पहले कोरोना काल में अपनी जान कि परवाह करें बिना निस्वार्थ सेवी कर रहे हैं।

तीनो समाज सेविकों ने जरूरतमंदो तक खाद्य सामग्री,रक्त दान, मास्क वितरण, सेनिटाइजर वितरण किये। लेकिन अब हरिद्वार में तीनो ने एक टीम गठित करके सीनियर सिटीजन कि समस्या के समाधान हेतु जिम्मा उठाया गया जो अपने घरों में अकेले रहते हैं, आने जाने में असमर्थ हैं।

जिसके कारण वेक्सीन नहीं लगी, उनको लाने ले जाने कि पूरी जिम्मेदारी निशुल्क मंजू बालियान कि तरफ से सुविधा प्रदान कि गई। मंजू बालियान ने बताया।कि नवोदय विद्यालय के पास फ्लैट नंबर 403 में 93 वर्षीय वृद्ध प्रभावती अकेले रहती है जिसके बेटे ने मंजू बालियान को जानकारी दी कि उनकी माता जी चलने फिरने में असमर्थ है।

जिनको वेक्सीन नहीं लग पर रही है कि सुचना पर हरकत में आये संदीप खन्ना, मंजू बालियान व राजीव जोशी ने मेडिकल टीम कि सहायता से उनके घर जाकर वेक्सीन उपलब्ध कराई। उक्त महिला के परिवार ने पूरी टीम का आभार व्यक्त किया गया।

जोकि इतने व्यस्तम विभाग होने के पश्चात निस्वार्थ सेवा कर रहे हैं। जिन्होंने हरिद्वार में नई मिशाल क़ायम कि है।और कई संस्थानों द्वारा सम्मानित किये गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here