हैदराबाद में कबाड़ गोदाम में लगी आग, बिहार के एक ही गांव के 10 लोगों की गई जान

0
60

हैदराबाद में कबाड़ गोदाम में लगी आग, बिहार के एक ही गांव के 10 लोगों की गई जान

हैदराबाद के एक कबाड़ गोदाम में बुधवार सुबह आग लग गई. बताया जा रहा है कि गोदाम बोयागुड़ा इलाके में स्थित था और सुबह 4 बजे शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी. इस हादसे में 11 मजदूरों की मौत हो गई. इनमें से 10 बिहार के छपरा के आजमपुरा गांव के थे. घटना की जानकारी मिलते ही गांव में मातम छा गया. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

बताया जा रहा है कि गोदाम में 12 मजदूर काम करते थे. इनमें से 11 की मौत हो गई. 1 की ही जान बच पाई है. पुलिस के मुताबिक, सभी 11 मजदूरों के शव पहले फ्लोर पर मिले हैं. शुरुआती जांच में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. हालांकि, पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही सही वजह का पता चल पाएगा. 

हादसे में इन मजदूरों की हुई मौत

हादसे में बिहार के रहने वाले शिकंदर, बिट्टू, दामोदर, चिंटू, राजेश, दीपक, पंकज, दिनेश, शिकंदर, राजेश की जलकर मौत हो गई. ये सभी 1.5 साल पहले ही हैदराबाद में काम करने पहुंचे थे.  

5-5 लाख रुपए के आर्थिक मदद का ऐलान

तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने आग की घटना में बिहार के मजदूरों की मौत पर दुख जताया. इतना ही नहीं उन्होंने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है. उन्होंने मजदूरों के शव को बिहार भेजने की व्यवस्था करने के भी आदेश दिए हैं. शव बुरी तरह से जल गए हैं. ऐसे में उनकी पहचान के लिए डीएनए टेस्ट कराया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here