FeaturedNational News

उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली का भयंकर कहर 27 लोगों की गई जान

उत्तर प्रदेश में आकाशीय बिजली का भयंकर कहर देखने को मिला है. अलग-अलग जगह पर 18 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. क्या प्रयागराज क्या फिरोजाबाद, सिर्फ जगह बदलीं लेकिन आकाशीय बिजली का कहर समान दिखा.शिकोहाबाद के गांव नगला उमर में 2 किसान रामसेवक और हेमराज अपने खेत पर काम कर रहे थे

तभी तेज बारिश आ गई और ये दोनों नीम के पेड़ के नीचे बैठ गए. तभी आकाशीय बिजली पेड़ पर गिरी और इन दोनों की वहीं मौत हो गई. दूसरे गांव नगला चाट में भी एक किसान अमर सिंह की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई. तीसरे गांव की बात करें तो यहां भी कुदरत का कहर कम नहीं टूटा.

यहां एक किसान खेत में अपनी 42 बकरी और एक गाय को चरा रहा था, तभी बारिश के दौरान आकाशी बिजली गिरी ओर 42 बकरी और एक गाय की मौत हो गई.फिरोजाबाद जिले में भीषण गर्मी के बाद तेज बरसात ने दस्तक दी.

लेकिन उस समय लोगों को ये नहीं पता था कि ये बरसात आफत लाने वाली है, गांव में कोहराम मचाने वाली है. फिरोजाबाद के तीन गांवों में तीन लोगों ने आकाशीय बिजली की वजह से अपनी जान गंवा दी.वहीं दूसरी तरफ प्रयागराज में आकाशीय बिजली ने 14 लोगों की जान ले ली.

इसमें सोरांव इलाके में छह लोगों की मौत, करछना इलाके में दो की मौत, बारा इलाके में भी तीन लोगों की मौत शामिल है. कौशाम्बी में चार जबकि कानपुर देहात में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो गई है.बताते चलें ऐसे में इंसानों के अलावा जानवरों पर भी आकाशीय बिजली का कहर टूटा है.

इस पूरी घटना के बारे में सीओ शिकोहाबाद ने विस्तार से बताया है. उन्होंने बताया है कि आकाशीय बिजली गिरने से इस गांव में दो लोगों की मौत हो गई है. अन्य गांव में भी एक की मौत हुई है. सभी शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. कहा जा रहा है कि मृत किसान परिवार को मदद दिलवाने की कोशिश रहेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button