FeaturedUttarakhand News

उप जिला चिकित्सालय में मुख्यमंत्री ने किया सिटी स्कैन मशीन का लोकार्पण।

रिपोर्ट सुमित कुमार कंसल

उप जिला चिकित्सालय में मुख्यमंत्री ने किया सिटी स्कैन मशीन का लोकार्पण।

मसूरी। प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर प्रदेश के कबीना मंत्री गणेश जोशी एवं डीएलएफ के प्रतिनिधियों के साथ उप जिला चिकित्सालय में डीएलएफ फाउंडेशन के सहयोग से अस्पताल को उपलब्ध करायी गई सिटी स्केन मशीन एवं वेंटिलेटर का लोकार्पण किया।
डीएलएफ फाउंडेशन के द्वारा उप जिला चिकित्सालय मसूरी को सिटी स्केन मशीन लोकार्पण समारोह के अवसर पर उन्हांेने डीएलएफ का आभार व्यक्त किया व कहा कि इससे मसूरी व आसपास के ग्रामीण अंचल के लोगों को लाभ मिलेगा व उन्हें बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। के अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पर्यटन नगरी मसूरी की स्वास्थ्य सेवाओं में लगातार बढोत्तरी हो रही है।

वहीं केबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने भी डीएलएफ का सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया व कहा कि उप जिला चिकित्सालय लगातार आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित अस्पताल बन गया है जिसमें यहां आने वाले लोगों को उपचार के लिए कई सुविधाएं मिलेंगी। आयोजित कार्यक्रम में डीएलएफ सीईओ गायत्री पॉल ने कहा कि डीएलएफ लगातार इस प्रकार के समाज सेवा के कार्य देश भर में करता रहता है और इसी कड़ी में मसूरी के उप जिलाचिकित्सालय को सिटी स्केन मशीन व सी एआरएम मशीन, उपलब्ध कराया गया जिसकी लागत करीब दो करोड़ रूपये है। इससे पूर्व लंढौर कम्युनिटी अस्पताल को वेंटिलेटर दिया गया व कोरोना काल में मसूरी में करीब दो हजार से अधिक लोगों को राशन वितरित किया गया। वहीं उन्होने अस्पताल के लिए जेनरेटर देने की भी घोषणाा की। उन्होंने कहा कि डीएलएफ समाज की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहता है तथा जहां से भी सहयोग करने की मांग की जाती है उसे डीएलएफ पूरा करता है। इस मौके पर उप जिला चिकित्सालय के सीएमएस यतेंद्र सिंह ने कहा कि इस मशीन के आने से मसूरी वासियों सहित आसपास के लोगों को बहुत लाभ मिलेगा। क्यों कि इससे पूर्व सिटी स्केन न होने के कारण विशेष कर दुर्घटनाओं के समय देहरादून जाना पड़ता था। यहां पर सिटी स्केन की बहुत आवश्यकता थी जिसे मंत्री गणेश जोशी के सहयोग से डीएलएफ ने पूरा कर दिया जिसके लिए डीएलएफ फाउंडेशन का विशेष आभार है। इस मौके पर डीएलएफ की सीईओ गायत्री पॉल ने मुख्यंमत्री का स्वागत किया व उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस मौके पर सीएमओ मनोज उप्रेती, भाजपा मसूरी मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामंत्री कुशाल राणा, महिला मोर्चा अध्यक्ष पुष्पा पडियार, एसडीएम सदर मनीष कुमार, एसडीएम मसूरी नरेश दुर्गापाल, डा. प्रदीप राणा, डीएलएफ फाउंडेशन के महाप्रबंधक कर्नल अनिल थापा, विरेंद्र पंवार जिप्सी के सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button