FeaturedUttarakhand News

एक शातिर किस्म का चैन लुटेरा लूटी गई चैन व मोटरसाइकिल के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस के द्वारा हिंदी मैग्जीन के मीडिया प्रभारी नरेंद्र कुमार राठौर देहरादून उत्तराखंड

कोतवाली ऋषिकेश, देहरादून*

*एक चैन लूटेरा व एक विधि विवादित किशोर लूटी गयी चेन के साथ गिरफ्तार, सोने की चेन व लूट में प्रयुक्त मोटर साईकिल बरामद -*

दिनांक 28/06/18 को श्रीमती सरोज बाला निवासी श्यामपुर ऋषिकेश ने सूचना अंकित करायी कि रोज की तरह मैं आज प्रातः भी घूमने के लिये घर से निकली तभी सफेद रंग की अपाचे मोटर साईकिल सवार दो लड़को ने मेरी सोने की चेन झपट ली। इस सूचना पर पर तुरन्त ही चैकिंग आरम्भ की गयी परन्तु घटना करने वाले आस पास ही गांव में छिप गये। घटना के सम्बन्ध में थाना ऋषिकेश पर अज्ञांत लड़को के विरूद्ध लूट का अभियोग पंजीकृत किया गया।
क्षेत्र में चेन लूट की इस वारदात के सफल निस्तारण व अभियुक्तों की तुरन्त गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक ग्रामीण महोदया के पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी महोदय के निर्देशन में टीम गठित की गयी। गठित पुलिस टीम द्वारा मुख्य सड़क मार्गो पर लगे सीसी टीवी कैमरों को चैक किया गया। इसके अतिरिक्त टीवीएस शोरूम से सफेद अपाचे मोटर साईकिल की लिस्ट प्राप्त कर उनका भौतिक सत्यापन किया गया। पुलिस टीम द्वारा किये गये इन कार्यो से काफी सफलता प्राप्त हुई।
दिनाँक 02/07/18 को पुलिस टीम मंशा देवी फाटक श्यामपुर में चैकिंग कर रही थी तो मुखबिर के द्वारा पुलिस को सूचना दी कि जिन दो लड़को ने दिनांक 28.06.18 को सरोज बाला की चेन लूटी थी वह आज एक सफेद रंग की अपाचे मोटर साईकिल में हरिद्वार की तरफ से नटराज की तरफ जाने वाले हैं। इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा बैरियर लगाकर हरिद्वार की तरफ से आने वाली मोटर साईकिलों की चैकिंग की जाने लगी। थोड़ी ही देर में सफेद अपाचे मोटर साईकिल हरिद्वार की तरफ से आती दिखाई दी, जिसे पुलिस द्वारा बैरियर लगाकर रोका गया, जिसे एक युवक सन्दीप पाठक चला रहा था व एक अन्य युवक पीछे बैठा था। इसी दौरान पीड़िता श्रीमती सरोज बाला भी मौके पर पंहुची, जिन्होने इन दोनो लड़को व मो0सा0 को देखकर पहचाना और कहा कि इन्ही दोनो लड़को ने इसी मो0सा0 से दिनांक 28/06/18 को मेरी चेन लूटी थी। इन दोनो लड़को की तलाशी लेने पर इनकी जेब से अलग अलग तीन सोने की चेन के टुकड़े बरामद हुये। दो चेन के टुकड़ो को देखकर सरोज बाला ने कहा कि यह मेरी चेन के टुकड़े हैं। एक अन्य चेन के टुकड़े के सम्बन्ध में इन दोनो ने बताया कि दिनांक 30/31 मई को हम दोनो इसी मोटर साईकिल से पटेलनगर गये थे, जहां पर हमने एक वृद्ध आदमी के गली से यह चेन छीनी थी, जिसका एक टुकड़ा हमारे हाथ आया व एक टुकड़ा वंही पर गिर गया था। चूंकि दोनो लड़को से लूटी गयी चेन के टुकड़े बरामद हुये, जिस कारण सन्दीप पाठक व एक अन्य विधि विवादित किशोर को नियमानुसार सांय 18:10 बजे गिरफ्तार व संरक्षण पुलिस में लिया गया, जिन्हे माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।

*बरामदगी :-*

1- लूट में प्रयुक्त मो0सा0 टीवीएस अपाचे नम्बर UK14 9810
2- सन्दीप के पास से सरोज बाला से लूटी गयी सोने की चेन का टुकड़ा व थाना पटेलनगर क्षेत्र से लूटी गयी सोने की चेन का टुकड़ा।
3- विधि विवादित किशोर के पास से सरोज बाला से लूटी गयी सोने की चेन का टुकड़ा

*नाम पता अभियुक्त :-*

1- सन्दीप पाठक पुत्र राम कुमार पाठक निवासी बिआई बाजार, बरेली कैन्ट, थाना सदर बाजार बरेली उत्तरप्रदेश हाल किरायेदार अमरजीत, सांई हास्पिटल के पास लक्कड़घाट रोड़ श्यामपुर ऋषिकेश
2- विधि विवादित किशोर।

*पुलिस टीम :-*

1- श्री प्रवीण सिंह कोश्यारी, प्रभारी निरीक्षक
2- व0उ0नि0 अमरजीत सिंह
3- उ0नि0 दीपक धारीवाल
4- का0 886 सन्दीप छाबड़ी
5- का0 823 मनोज कुमार
6- का0 655 विकास मलिक
7- का0 1253 अनुज राठी
8- का0 1411 मुकेश धस्माना

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button