FeaturedNational NewsUttarakhand News

देहरादून मे लोक पंचायत कार्यकर्ताओं द्वारा पदमश्री प्रेमचंद शर्मा का जोरदार स्वागत

UK/ देहरादून
इलम सिंह चौहान

देहरादून मे लोक पंचायत कार्यकर्ताओं द्वारा पदमश्री प्रेमचंद शर्मा का जोरदार स्वागत

देहरादून 14 नवंबर को उत्तराखंड के प्रगतिशील किसान भारत के राष्ट्रपति द्वारा पदमश्री सम्मान से नवाजे गए जौनसार बावर निवासी प्रेमचंद् शर्मा के देहरादून पहुंचने पर लोक पंचायत के कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया l इस मौके पर सूचना एवं लोक संपर्क विभाग के संयुक्त निदेशक व लोक पंचायत सदस्य के. एस चौहान ने कहा कि प्रेमचंद शर्मा को पदमश्री मिलना जौनसार बावर एवं कृषि के क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों के लिए यह गौरव के क्षण हैl कृषि एवं बागवानी के प्रति पदमश्री प्रेमचंद शर्मा ने लोगों को जागरूक किया और कृषि की ओर लोगों का आकर्षण बढ़ने लगा है l


पदमश्री प्रेमचंद शर्मा ने कहा कि कृषि लोगों की मूलभूत जरूरत है, कृषि के बगैर मनुष्य का जीवन संभव नहीं है । उन्होंने कहा है कि मेरा उद्देश्य है कि तमाम लोग कृषि की ओर मुड़े और अपना रोजगार कृषि से जुड़े हुए उत्पादकों से ही शुरू करें।


उन्होंने बागवानी व कृषि के अनेक उदाहरण देकर कहा है कि कृषि पर आधारित खेतीबाड़ी से लोगों का जनजीवन और बेहतर हो सकता है एवं हम दुनिया को शुद्ध अनाज व फल निर्यात कर सकते हैं।
इस अवसर पर लोक पंचायत के सदस्य भारत चौहान ने कहा कि आजादी के पश्चात पहली बार जौनसार बावर के किसी व्यक्ति को पद्मश्री मिला है यह क्षेत्र के लिए गौरव के क्षण है ।
जौनसार बावर महासभा के अध्यक्ष मुन्ना सिंह राणा ने कहां की पदमश्री सम्मान मिलने के बाद प्रेमचंद् शर्मा जी की जिम्मेदारी और भी बढ़ गई है उन्हें अब समाज को आगे बढ़ाने के लिए अधिक समय देना पड़ेगा।


कार्यक्रम में जौनसार बावर महासभा के अध्यक्ष मुन्ना सिंह राणा एवं जौनसार बावर कर्मचारी मंडल के अध्यक्ष अध्यक्ष तुलसी तोमर, वरिष्ठ रंगकर्मी नंदलाल भारती, आशीष चौहान जयपाल सिंह चौहान सूरवीर सिंह तोमर, दिलावर सिंह तोमर नीतू शर्मा डॉ लीला चौहान, डॉ संगीता बिजलवान, पीसी बिजलवान, डॉ विनोद शर्मा, अर्चना राणा, प्रेमचंद शर्मा, नितिन तोमर आदि सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button