FeaturedUttarakhand News

नेशनल कराते प्रतियोगिता के कुमितो में कास्य पदक लाने पर सम्मानित किया।

मसूरी। राज कराते अकादमी के तत्वाधान में मसूरी के पांच खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय कराते प्रतियोगिता में उत्तराखंड का नेतृत्व किया जिसमें अरूण शर्मा ने नेशनल में कास्य पदक हासिल किया जिनका मसूरी पहुंचने पर स्वागत व सम्मान किया गया।
राधाकृष्ण मंदिर में आयोजित सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि भाजपा के मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने कहा कि मसूरी में राज कराते अकादमी हेमराज शर्मा के दिशा निर्देश पर कराते खिलाड़ियों को तराश रही है

व उनके द्वारा तराशे गये कई खिलाड़ियों ने समय समय पर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया व मैडल हासिल किए। हाल ही में मसूरी के पांच कराते खिलाड़ी नेशनल खेलने महाराष्ट्र गये अनामिका 48 किलोग्राम जूनियर,अरुण शर्मा 50 किलोग्राम जूनियर ,सोनम पवार 55 किलोग्राम अंडर 21 ,मोहित 75 किलोग्राम सीनियर में प्रतिभाग किया जहां अरूण शर्मा ने कास्य पदक हासिल किया।

जो बधाई के पात्र है वहीं अन्य सभी खिलाड़ी बधाई के पात्र है जिन्होंने नेशनल में प्रतिभाग किया। यह मसूरी के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि राज कराते की ओर से खिलाड़ियों के लिए कुछ उपकरणों की मांग की गई थी जिसे मंत्री गणेश जोशी ने खेल मंत्री को भेज दिया है वहीं इनकी जो भी जरूरत होगी उसे पूरा करने का प्रयास किया जायेगा। इस मौके पर राज कराते अकादमी के प्रशिक्षक हेमराज शर्मा ने कहा कि पहली बार मसूरी के पांच खिलाड़ियों को प्रदेश की टीम में चयनित किया गया और उसमें एक ने कास्य पदक हासिल किया जो बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि पहले भी खिलाड़ी मैडल लाये है लेकिन कोविड के बाद अब पूरी तरह से खिलाड़ी अभ्यास कर रहे है और आने वाले समय में ये खिलाड़ी अपने प्रदेश व मसूरी का नाम रौशन करेंगे। इस मौके पर नेशनल में कास्य पदक विजेता अरूण शर्मा ने कहा कि इससे पूर्व उन्होंने राज्य स्तर पर स्वर्ण पदक जीता है और अब नेशनल कुमितो में तीन राउंड जीत कर पचास किलो वर्ग में कास्य पदक हासिल किया है जिसका श्रेय में अपने प्रशिक्षक हेमराज शर्मा को देना चाहता हू जिनकी मेहनत से यह संभव हो सका। इस मौके पर सतीश ढौडियाल, राकेश ठाकुर, परशु राम भटट, नागेंद्र बिजलवाण आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button