FeaturedNational NewsUttarakhand News

पहले दिन एक करोड़ से ज्यादा लोगों ने किया रजिस्ट्रेशन कोविन ऐप पर, 18+ को लगेगी वैक्सीन 1 मई से

कोरोना वैक्सीन के लिए 1 मई से 18 साल से ऊपर के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा. इसके लिए बुधवार से Cowin और Aarogya Setu ऐप पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए. सुबह से ही इस कदर रजिस्ट्रेशन की मारामारी शुरू हुई, कि कई बार ऐप क्रैश होने की शिकायतें भी सुनने को मिलीं. वहीं बड़ी बात ये है कि पहले दिन वैक्सीनेशन के लिए एक करोड़ से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हुए.MyGovIndia द्वारा ट्वीट कर जानकारी दी गई

कि महामारी को समाप्त करने की दिशा में वैक्सीनेशन महत्वपूर्ण कद है. दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीनेशन ड्राइव के लिए एक करोड़ से अधिक लोगों ने पंजीकरण कराया है. बता दें कि कोरोना वायरस वैक्सीन के लिए 1 मई से 18 साल और इससे ऊपर के लोग योग्य हैं. बुधवार से इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू किया गया है. इस बीच Cowin और Aarogya Setu ऐप के लगातार क्रैश होने की शिकायत लोग सोशल मीडिया पर करते दिखाई दिए.
बता दें Cowin और Aarogya Setu ऐप के अलावा Cowin पोर्टल से भी वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है. लेकिन Cowin पोर्टल पर भी रजिस्ट्रेशन के दौरान समस्याओं की शिकायत मिलती रही. सोशल मीडिया वेबसाइट्स पर Cowinregistration के साथ Cowindown हैशटैग भी दिनभर चलते रहे. Cowin की वेबसाइट ऐक्सेस हुई, फिर भी कई लोगों को वैक्सीन रजिस्ट्रेशन में दिक्कते आती रहीं. कुछ यूजर्स को ये भी मैसेज मिला कि अभी सिर्फ 45 साल या इससे ऊपर के लोग ही रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button