FeaturedUttarakhand News

प्रदर्शन के दौरान अंबेडकर चौक पर एमडीडीए की लापरवाही से पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल घायल।

प्रदर्शन के दौरान अंबेडकर चौक पर एमडीडीए की लापरवाही से पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल घायल।

मसूरी। लाइब्रेरी स्थित अंबेडकर चौक में प्रदर्शन के दौरान अंबेडकर पार्क में लगी लोहे की खडी सीखचों पर पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल गिर गये व लोहे की सींख से घायल हो गये जिन्हें तत्काल एक वाहन से लंढौर उप जिलाचिकित्सालय ले जाया गया। जहां उनका उपचार चल रहा है।


राजस्थान में दलित छात्र की हत्या के विरोध में आक्रोश रैली के अंबेडकर पार्क में पहुचने पर वहां पर सभा का आयोजन किया गया था इस दौरान पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल लोहे की सुरक्षा रैलिंग पर गिर गये व लोहे की सींक लगने से घायल हो गये जिन्हें तत्काल लंढौर उप जिला चिकित्सालय उपचार के लिए ले जाया गया।
लाइब्रेरी अंबेडकर चौक का एमडीडीए ने सौंदर्यीकरण करवाया था जिस पर अंबेडकर की प्रतिमा व पार्क की सुरक्षा के लिए लोहे के नुकीले सीखों से घेरा बनाया गया था जो इतने नीचे थे कि कभी भी कोई दुर्घटना हो सकती थी जिसका उसी समय विरोध किया गया व इन सींखचों को उंचा उठाने या हटाने की मांग की गई थी व इस संबंध मंे एसडीएम नरेश दुर्गापाल के संज्ञान में भी मामला लाया गया था व उन्होंने तत्काल एमडीडीए के अधिकारियों को सींखों को हटाने के निर्देश दिए थे लेकिन एमडीडीए ने इन सीखंचों को हटाने के बजाय और नीचे कर दिया। जिसके कारण यहंा पर दुर्घटना घट गई व पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल के पैर में सीखें घुस गई। उप जिला चिकित्सालय में उनके टांके लगाये गये व उसके बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। लेकिन एमडीडीए की इस घोर लापरवाहीं का जिम्मेदार किसे माना जाय। आश्चर्य की बात है कि एसडीएम के कहने पर भी इन सीखंचों को हटाया नहीं गया। इस घटना की सभी सामाजिक व राजनैतिक संगठनों ने कडी निंदा की है व एमडीडीए से तत्काल इन सीखचों को हटाने की मांग की है। यह तो संयोग ही रहा कि सीखचें पैर में घुसे अगर वह गिरते तो सीखचें उनके पेट में घुस सकते थे व बड़ी दुर्घटना हो सकती थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button