FeaturedUttarakhand News

बारिश से मसूरी की की बंद हुई सभी सड़के एनएच व लोनिवि ने खोल दी।

बारिश से मसूरी की की बंद हुई सभी सड़के एनएच व लोनिवि ने खोल दी।

मसूरी। उत्तराख्ंाड में भारी बारिश के अलर्ट के बाद पहाड़ों की रानी में भी भारी बारिश होने से जन जीवन प्रभावित हो गया। जिसके कारण मसूरी को आने वाली सभी सड़के बंद होने से यह अन्य भागों से कट गया। लेकिन लोकनिर्माण विभाग व एनएच ने सभी सड़कों को खोल दिया।


पर्यटन नगरी में रातभर हुई भारी बारिश के कारण जहां जन जीवन प्रभावित हुआ वहीं आस पास की सड़कें भूस्खलन व मलवा आने से बंद हो गई। जिसके कारण लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। मसूरी देहराूदन मार्ग रात में करीब तीन घंटे बंद रही जिस कारण देहराूदन से मसूरी आने वाले व मसूरी से देहरादून जाने वाले मार्ग पर लोगों को भारी बारिश के बीच रोड खोलने का इंतजार करना पड़ा। जिस कारण रोड के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारे लग गई। वहीं आज सुबह भी कोल्हूखेत गलोगी धार पर करीब एक घंटा मार्ग बंद रहा जिस कारण लोगों को रोड खुलने तक खडा रहना पड़ा। वहीं एनएच 707 ए लक्षमण पुरी के पास रात को भारी बारिश के कारण हाइवे बंद हो गया जिस कारण इस मार्ग से टिहरी उत्तरकाशी जाने वालों को करीब पांच घंटे रोड पर फंसा रहना पड़ा। रात को बंद हुआ मार्ग सुबह नौबजे के बाद खोला जा सका। जहां पर भूस्खल हुआ है वहां पर एक मकान भी खतरे की जद में आ गया है जिस पर नायब तहसीलदार ने मौके पर जाकर भवन खाली करवा दिया है। यही नहीं बारिश के कारण मसूरी यमनोत्री मार्ग, अगलाड़ थत्यूड मार्ग, टिहरी मार्ग आदि भी बंद रहे लेकिन अब सभी मार्ग खोल दिए गये हैं जिस कारण लोगों ने राहत की सांस ली है। वर्षा से बंद रोड़ों की जानकारी देते हुए नायब तहसीलदार भौपाल सिंह चौहान ने बताया कि रात को भारी बारिश मे एनएच व लोनिवि की कई सड़के बंद हो गई थी जिस पर सभी विभागों को सूचित किया गया व उन्होंने सभी मार्ग खोल दिए। वहीं उन्होने बताया कि बड़े मोड पर भी मलवा आ गया था उसे भी रात को ही खोल दिया गया था। वहीं एमपीजी कालेज नाला बंद होने से पानी व कीचड़ कालेज के हाल में भर गया था जिसे खुलवाने के लिए पालिका व लोनिवि को कहा गया है।
बाक्स- लंढौर से खटटा पानी जाने वाला मार्ग भारी बारिश के चलते मलवा आने से बंद हो गया जिसके कारण लोगों को आने जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रोड पर मलवा आने से रोड पूरी तरह बंद हो गई है। किसी तरह ग्रामीण सड़क को पार कर पैदल मसूरी पहंुच रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button