Uttarakhand News

भाजपा सरकार,पर लगाया आरोप ,भाजपा सरकार ने जनता को छला, जनता परेशान।

भाजपा सरकार,पर लगाया आरोप ,भाजपा सरकार ने जनता को छला, जनता परेशान।

मसूरी। सामाजिक कार्यकर्ता मनीष गौनियाल ने भाजपा सरकार, मसूरी विधायक व मंत्री पर आरोप लगाया है कि उन्होंने दस साल में कुछ जनता के हित में कुछ नहीं किया वहीं विधानसभा के दूरस्थ क्षेत्र आज भी सड़क, स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं।

मसूरी में आयोजित पत्रकार वार्ता में सामाजिक कार्यकर्ता मनीष गौनियाल ने कहा कि राजधानी से मात्र 20 किमी की दूरी पर सिल्ला, सरोना व इससे लगे गांव आज भी स्वास्थ्य सेवाओं से वंचित है। प्रधानमंत्री सड़क योजना के बोर्ड गिर चुके है लेकिन सड़क नही बनी। जिसके कारण यहां के निवासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मोटीधार एवं चलचला में मोटर मार्ग नहीं है, गुच्चू पानी रावर्स कैप में पार्किग की बड़ी समस्या है, मसूरी देहरादून मुख्य मार्ग लगातार भूस्खलन से प्रभावित हो रहा है, ग्रामीण क्ष़्ोत्रों में खेल का मैदान न होने से प्रतिभांए दम तोड़ रही हैं, मसूरी में भिलाडु खेल स्टेटियम के निर्माण की घोषणा के बाद भी बार बार कार्य रूक रहा है। मसूरी में सरकार की कोई भी आवासीय कालोनी न होने से आम आदमी परेशान है तथा एक मकान बनाना सपना बना हुआ है।

सरकार ने सौ गज पर मकान बनाने की अनुमति तो दी लेकिन एमडीडीए उसमें बाधा बना हुआ है। मसूरी के आस पास कई ऐसे पर्यटक स्थल है जहां का विकास कर रोजगार दिया जा सकता है लेकिन कोई रोजगार सरकार की ओर से नहीं दिया जा सका। जबकि सरकार की हाथी पांव में कई एकड़ जमीन बेकार पड़ी है उसमें रोजगार से जुड़े ेइस्टीटयूट खोले जा सकते हैं ताकि यहां के युवाओं को रोजगार मिल सके। मसूरी में एक मात्र सरकारी अस्पताल सिविल अस्पताल है लेकिन वहां विशेषज्ञ डाक्टरों के न होने व आधुनिक उपकरण न होने से रोगियों को उपचार के लिए देहरादून जाना पड़ता है। उन्होंने विधायक पर आरोप लगाये कि उन्होंने दस वर्षों में केवल अपने स्वार्थ के कार्य किए न कि जन हित के कार्य किए। वहीं कहा कि जहां सैन्यधाम बन रहा है वहां पर भूमाफियाओं को लाभ पहुचाने का कार्य किया जा रहा है। इस मौके पर विरेंद्र कोहली, मुकेश भंडारी, कीर्ति कंडारी, संजय नेगी, अंकित भंडारी, विशाल भंडारी आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button