FeaturedUttarakhand News

मसूरी देहरादून मार्ग पर गलोगी के समीप रोड़ पर पेड़ गिरा वहीं लगातार आ रहा मलवा।

मसूरी देहरादून मार्ग पर गलोगी के समीप रोड़ पर पेड़ गिरा वहीं लगातार आ रहा मलवा।

मसूरी। लगातार हो रही भारी बारिश के कारण मसूरी देहरादून मार्ग पर गलोगी धार के पास मलवा और पेड़ गिरने से यातायात बाधित रहा। इस दौरान वाहनों की लंबी कतार लग गई। जिस पर मौके पर मौजूद जेसीबी ने शीघ्र मलवा व पेड़ हटाकर यातायात सामान्य किया।
मसूरी देहरादून मार्ग पर गलोगी धार में हर समय पहाड़ से बोल्डर के साथ मलवा आने से हर समय दुर्घटना का खतरा बना रहता है। यह स्थित गत वर्ष से चली आ रही है।

इन दिनों लगातार हो रही बारिश के कारण आये दिन मलवा आने से मार्ग बाधित हो रहा है। आज प्रातः हुई बारिश के बाद गलोगी स्लाइडिंग जोन के समीप एक पेड़ गिर गया वहीं मलवा भी आगया जिस कारण यातायात बंद हो गया। मौके पर तत्काल जेसीबी ने मलवा हटाया व पेड़ को भी हटाया जिसके बाद यातायात सामान्य हो सका। लेकिन इससे पूर्व रोड बंद रहा व रोड के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। मालूम हो कि गलोगी धार पर लगातार मलवा और पत्थर आने से दुर्घटना का भय बना हुआ है कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। लेकिन लोक निर्माण विभाग द्वारा अब तक इस का ट्रीटमेंट नहीं किया गया ह,ै जिस कारण पहाड़ी से लगातार बोल्डर और मलबा गिर रहा है। मसूरी देहरादून मार्ग पर लगातार पर्यटकों की आवाजाही बनी रहती है साथ ही एकमात्र मार्ग होने के कारण स्थानीय लोगों को भी इसी मार्ग से गुजरना पड़ता है लेकिन अब तक इस पहाड़ी का कोई भी रख रखाव का कार्य शुरू नहीं किया गया है। पूर्व में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी द्वारा भी इसका निरीक्षण किया गया था और मौके पर पहुंचे अधिकारियों को इसके ट्रीटमेंट के लिए कहा गया था लेकिन 1 वर्ष बीत जाने के बाद भी अब तक इस का ट्रीटमेंट नहीं हो पाया है और इस पहाड़ी से लगातार मलवा और पत्थर गिरना जारी है। देर रात से हो रही भारी बारिश के बाद आज सुबह इस पहाड़ी से मलबा और पत्थर गिरने शुरू हो गये साथ ही एक पेड़ भी सड़क पर गिर गया जिससे मार्ग बाधित हो गया। इस बारे में जानकारी देते हुए लोक निर्माण विभाग के अपर सहायक अभियंता पुष्पेंद्र खेड़ा ने बताया कि इस स्थान की लगातार निगरानी की जा रही है और विभाग द्वारा दो जेसीबी मशीनें दिन रात यहां पर खड़ी है। जैसे ही यहां पर मलवा व पत्थर गिरता है जेसीबी मशीन से साफ कर दिया जाता है और जल्द ही इसका ट्रीटमेंट भी शुरू कर दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button