FeaturedUttarakhand News

मसूरी में रोटरी क्लब ने 140 बच्चों को साढे तीन लाख की छात्रवृत्ति वितरित की।

रिपोर्टर सुमित कंसल मसूरी

मसूरी में रोटरी क्लब ने 140 बच्चों को साढे तीन लाख की छात्रवृत्ति वितरित की।

मसूरी। रोटरी क्लब मसूरी ने मसूरी के विभिन्न स्कूलों के करीब 140 बच्चों को साढे तीन लाख से अधिक की छात्रवृत्ति सहित स्टेशनरी वितरित की। इस मौके पर बतौर मुख्यअतिथि आईटीबीपी अकादमी की निदेशक आईजी अपर्णा कुमार ने रोटरी के इस अति उत्कृष्ट कार्य की सराहना की।
महात्मा योगेश्वर सरस्वती शिशु मंदिर इंटर कालेज के सभागार में रोटरी क्लब मसूरी ने वार्षिक छात्रवृत्ति कार्यक्रम आयोजित किया जिसका शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि

आईटीबीपी अकादमी की निदेशक आईजी अपर्णा कुमार, विशिष्ट अतिथि गीतकार, पत्रकार, व रेडियो उदघोषक निलेश मिश्रा ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर रोटरी मसूरी अध्यक्ष अर्जुन कैंतुरा ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। व कहा कि यह कार्यक्रम रोटरी का सबसे बड़ा व महत्वपूर्ण कार्यक्रम होता है। उन्होंने बताया कि इसके साथ ह वह प्रत्येक बच्चे को स्टेशनरी व मास्क भी वितरित कर रहे हैं। वहीं रोटरी मसूरी के छात्रवृत्ति निदेशक विपुल मित्तल ने कार्यक्रम की जानकारी दी वहीं सुविज्ञ सब्बरवाल ने रोटरी के बारे मे विस्तार से बच्चों को अवगत कराया। इस मौके पर मसूरी के विभिन्न विद्यालयों के 140 से अधिक छात्र छात्राओं को तीन लाख से अधिक की राशि छात्रवृत्ति के रूप में दी गई। जिसमें रोटरी सदस्यों सहित सहयोगियों ने अपना अंशदान दिया। वहीं रोटरी मसूरी की छात्रवृत्ति का लाभ लेकर अच्छे संस्थान में सेवा कर रहे पुरातन छात्र ने पचास हजार रूपये का अंशदान दिया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि आईजी अपर्णा कुमार ने कहा कि रोटरी का यह कार्यक्रम निश्चित ही बहुत सराहनीय है क्योंकि यह छात्रवृत्ति उन बच्चों को दी जा रही है जो जरूरतमंद है तथा भारत के भविष्य निर्माता है। उन्होंने बच्चों का आहवान किया व संदेश दिया कि वे अपना ध्यान पढ़ाई पर जरूर दें लेकिन साथ में ही अन्य गतिविधियों में अपनी रूचि के अनुसार प्रतिभाग करें। उन्होंने बच्चों से यह भी कहा कि वे जीवन में लक्ष्य को हासिल करने के लिए दृढ संकल्प लेने के साथ ही कड़ी मेहनत करें वहीं कहा कि आधुनिक तकनीकि खासकर मोबाइल का प्रयोग ज्ञानवर्धक व उपयोगिता के अनुसार करे व व्यर्थ की चीजों पर अपना ध्यान न लगायें। इससे जीवन में ऐसा कुछ नहीं है जो हासिल न किया जा सके। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि निलेश मिश्रा ने कहा कि यह बहुत ही खुशी का पर्व है कि रोटरी मसूरी मेधावी बच्चों को छात्रवृत्ति देकर प्रोत्साहित कर रहा है। इससे बच्चे अच्छी पढाई कर जिस क्षेत्र में जायेंगे उसमें अच्छा करेंगे व अपने शहर व देश का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि मेरे पिता ने भी उत्तर प्रदेश के एक गांव में स्कूल खोला था तो आज बच्चों के बीच आकर अच्छा लग रहा है। इस मौके पर छात्रवृत्ति कार्यक्रम के अध्यक्ष सुविज्ञ सब्बरवाल, रोटरी सचिव संजय जैन, पूर्व मंडलाध्यक्ष रणवीर सिंह, आलोक मेहरोत्रा, मनमोहन कर्णवाल, शैलेंद्र कर्णवाल, दीपक अग्रवाल, मनोरंजन त्रिपाठी, नरेंद्र साहनी, रश्मि कर्णवाल, सीआर आर्य, रजत अग्रवाल, नूपुर कैंतुरा, मनोज रयाल, मदन मोहन शर्मा, डीके जैन, सहित रोटरी सदस्य मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button