FeaturedUttarakhand News

मसूरी से देहरादून जा रही बस ब्रेक फेल होने से खाई में गिरी 21 घायल एक गंभीर।

मसूरी से देहरादून जा रही बस ब्रेक फेल होने से खाई में गिरी 21 घायल एक गंभीर।

मसूरी। लाइब्रेरी बस स्टैण्ड से देहरादून जा रही उत्तराखंड परिवहन निगम पर्वतीय डिपो की बस संख्या यूके 07पीए 3268, बस स्टैण्ड से थोड़ा आगे जाते ही लाइब्रेरी किंक्रेग मार्ग पर आईटीबीपी गेट के समीप अचानक अनियत्रिंत होकर खाई में जा गिरी जिसमें 39 लोग सवार थे जिसमें 11 घायल उप जिला चिकित्सालय में भती है उनमे से एक गंभीर है व 9 आईटीबीपी के अस्पताल में भर्ती है व सभी खतरे से बाहर हैं।

घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी सोनिका सिंह, एसएसपी दिलीप सिंह कंवर, एसडीएम नरेश दुर्गापाल मौके पर पहुंचे व वहां से अस्पताल जाकर घायलों के हाल पूछे। बस में पर्यटकों सहित स्थानीय नागरिक भी थे।
लाइब्रेरी बस स्टैण्ड से दोपहर लगभग एक बजे देहरादून जा रही उत्तराखंड परिवहन निगम की बस का अचानक ब्रेक फेल हो गया। व बस लाइब्रेरी किंक्रेग मार्ग पर आईटीबीपी गेट के समीप सड़क से बाहर हो गई व आईटीबीपी को जाने वाले मार्ग पर अटक गई। जिसमें सभी 38 सवार घायल हो गये जिसमें एक गंभीर रूप से घायल है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस, फायर, 108 व आईटीबीपी के जवान मौके पर पहुंचे व भारी बारिश के बीच घायलों को रेस्कयू किया गया। जिसमें 10 को आईटीबीपी के अस्पताल में भर्ती करवाया गया व 11 को उप जिलाचिकित्सालय लंढौर भर्ती कराया गया। जबकि अन्य को मामूली चोटें लगी हैं। मौके पर नायब तहसीलदार भौंपाल सिंह चौहान, पुलिस, फायर व आईटीबीपी के साथ ही स्थानीय लोगो की मदद से घायलों को बस से निकाल अस्पताल पहुंचाया गया। बस मसूरी से देहरादून जा रही थी जिसका आईटीबीपी गेट के समीप ब्रेक फेल हो गया व बस सड़क से बाहर गिर गई। जिसमें करीब चालक व परिचालक सहित 39 लोग सवार थे। घायलों को आईटीबीपी व उप जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए 108 व अन्य वाहनों से पहुंचाया गया। घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी सोनिका सिंह मसूरी पहुंची व उप जिला चिकित्साल में घायलों का हाल जाना। उन्होंने बताया कि बस में 39 लोग सवार थे जिसमें 11 उप जिला चिकित्सालय में भर्ती हैं इसमें एक गंभीर घायल है जिसे देहरादून रैफर कर दिया गया है। व दस आईटीबीपी के अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं उन्होंने कहा कि घटना की जांच करवायी जायेगी ताकि दुर्घटना का कारण पता लग सके। घटना की जानकारी देते हुए एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि चालक के अनुसार बस के ब्रेक फेल हो गये व बस पलट गई लेकिन बड़ा हादस टल गया। अगर बस थोडा आगे जाती तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। उन्होंने कहा कि सभी घायल ठीक है। उन्हांेने यह भी बताया कि घटना को देखते हुए दून मेडिकल कालेज, मैक्स व कोरोनेशन को भी अलर्ट कर दिया है कि अगर किसी घायल को ले जाना पडे तो वहां ले जाया जायेगा। उप जिला चिकित्सालय के डा. अभिषेक ने बताया कि अस्पताल में 11 घायल आये जिसमें एक गंभीर है, बाकियों का उपचार किया जा रहा है जिन्हें मामूली चोटंे आयी है। इस मौके पर चालक महेंद्र सिंह ने बताया कि जब बस स्टैण्ड से चली थी तो बिल्कुल ठीक थी लेकिन जैसे ही थोड़ा आगे निकली तो ब्रेक फेल हो गये व उन्होंने बस को पहाड़ पर टकरा दिया, लेकिन बस पहाड़ से टकरा कर खाई में गिर गई। बस में पर्यटकों सहित स्थानीय लोग भी सवार थे। भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने अस्पताल में जाकर घायलों को हाल जाना व घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की वहीं उन्होंने कहा कि मसूरी विधायक व मंत्री गणेश जोशी ने घायलों के उपचार में कोई कोताही न बरतने के निर्देश दिए है।
बाक्स- उत्तराखंड परिवहन निगम की बस में घायलों में रतन भान पुत्र प्रकाश भान, राजौरी गार्डन दिल्ली, भान नीरज प्रकाश, पुत्र प्रकाश भान राजौरी गार्डन दिल्ली, गजाला पुत्री मौ. इस्लाम सहारनपुर, रवि किशन पुत्र मेहताब सिह आंवला रोड रोहतक हरियाणा, संजीव पुत्र हज्जू निवासी रोहतक, नीरज पुत्र गोविंद प्रसाद निवासी राजस्थान, अभिषेक पुत्र सतीश कुमार अग्रवाल, निवासी माधोपुर राजस्थान, अनुराग गर्ग पुत्र विनोद अग्रवाल सांगमेर राजस्थान, जोयेश अग्रवाल पुत्र मनोज अग्रवाल, चालक महेंद्र सिंह पुत्र हरि सिंह निवासी बहसुमा मेरठ है जो उप जिला चिकित्सालय में भर्ती हैं। वहीं आईटीबीपी में भर्ती घायलों की लिस्ट उपलब्ध नहीं हो पायी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button