FeaturedUttarakhand News

महिला मोर्चा कार्यक्रम में कांग्रेस पर जमकर बरसे भाजपा प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम।

महिला मोर्चा कार्यक्रम में कांग्रेस पर जमकर बरसे भाजपा प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम।

मसूरी। गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत भाजपा महिला मोर्चा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मसूरी पहुंचे भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने भाजपा के आठ सालों को बेमिसाल बताया और कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधते हुए भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को भी कटघरे में खड़ा कर दिया और कहा की कांग्रेस पार्टी के शासनकाल के दौरान हजारों करोड़ रुपए के घोटाले हुए हैं और कांग्रेस के राहुल गांधी और सोनिया गांधी पांच हजार करोड़ के घोटाले में जमानत पर घूम रहे हैं।

उन्होंने मातृशक्ति का अभिवादन करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी में मातृशक्ति का बहुत बड़ा योगदान है और आज उन्ही की बदौलत भारतीय जनता पार्टी हर प्रदेश में परचम लहरा रही है। उन्होंने महिलाओं से आह्वान किया कि वह भारतीय जनता पार्टी की योजनाओं को घर घर तक पहुंचायें और आम आदमी तक इसका लाभ मिल सके इसके लिए का कार्य करें। इस मौके पर महिला मोर्चा अध्यक्ष पुष्पा पडियार ने कहा कि कार्यक्रम में लाभार्थियों को भी सम्मानित किया गया है जिन्हे आयुष्मान कार्ड और सरकार की ओर से सहायता प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि मसूरी की महिलाओं को और सशक्त बनाने के लिए एक ज्ञापन दिया गया है जिसमें मसूरी में एक लघु उद्योग लगाने की बात की गई है ताकि यहां की महिलाएं और अधिक सशक्त हो सके। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष शमशेर सिंह पुंडीर, जिला महामंत्री अरूण मित्तल, प्रदेश महामंत्री अनु कक्कड़, जिलाध्यक्ष रचिता ठाकुर, जिला प्रभारी भावना शर्मा, भाजपा मसूरी मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामंत्री कुशाल राणा, जिला महामंत्री महिला मोर्चा अनीता सक्सेना, मसूरी महामंत्री महिला मोर्चा सपना शर्मा, कमला थपलियाल, कमल शर्मा, राजेश्वरी नेगी, अनीता धनाई, नर्मदा नेगी, सुषमा रावत, चंद्रकला सयाना, सतीश ढौडियाल, नरेंद्र पडियार, तनमीत खालसा, विजय बिंदवाल सहित बड़ी संख्या में महिला मोर्चा कार्यकता शामिल थी।
बाक्स- पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि आतंकवाद और भ्रष्टाचार पर भाजपा सरकार ने पूरी तरह अंकुश लगा दिया है और भारतीय जनता पार्टी परिवारवाद की राजनीति से बिल्कुल अलग है और यहां पर चाय बनाने वाला भी प्रधानमंत्री बन सकता है। उन्होंने कहा कि आज महिलाएं सशक्त हो रही हैं और पुरुषों की संख्या में महिलाओं की संख्या भी अधिक है। उन्होंने कहा की वर्तमान में 11 महिला मंत्री भाजपा सरकार में शामिल हैं। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रदेश प्रभारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता लगातार चिंतन शिविरों का आयोजन कर रहे हैं। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि चिंतन शिविर के दौरान तीन नेता कांग्रेस पार्टी छोड़ चुके हैं और अब कांग्रेस को चिंतन शिविर में और चिंतन करने की आवश्यकता है। प्रदेश प्रभारी ने कहा कि कोरोना काल के दौरान मोदी किचन में कार्यकर्ताओं ने जिस प्रकार से गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था की है वह किसी देवतुल्य कार्य से कम नहीं है।
उत्तराखंड में रेल यातायात में वन विभाग के प्रतिबंध से विलंब हो रहा।
मसूरी। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उत्तराखंड के मुख्य सचिव के साथ बैठक में उत्तराखंड में रेल योजनाओं के विस्तारीकरण को लेकर चर्चा की जाएगी उन्होंने कहा कि वाइल्ड लाइफ और वन विभाग के प्रतिबंधों के कारण रेल योजनाओं का विस्तारीकरण नहीं हो पा रहा है इस संबंध में राज्य सरकार के साथ वार्ता कर विस्तारीकरण के लिए आगे की कार्य योजना बनाई जाएगी। उन्होंने कहा की ओक ग्रोव स्कूल को और अधिक आधुनिक बनाने के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है और इसे उत्कृष्ट स्कूल बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं जिसके तहत आधुनिक उपकरणों से विद्यालय को लैस किया जा रहा है। उन्होंने रेल आरक्षण को बंद किए जाने पर कहा कि अब ऑनलाइन बुकिंग अधिक हो रही है इसलिए कुछ विंडो को बंद किया जा रहा है लेकिन सभी विंडो बंद नहीं है। उन्होंने विद्यालय में बाहरी बच्चों के प्रवेश पर कहा कि मुख्यतः यह विद्यालय रेलवे के कर्मचारियों के लिए है क्यो कि उनका स्थानातंरण होता रहता है ऐसे में उनके बच्चे एक स्थान पर पढ़ सकें वहीं कहा कि ऐसा नहीं कि बाहरी बच्चे नहीं लिए जा रहे अभी सात से आठ प्रतिशत बाहर के बच्चे है लेकिन विद्यालय की क्षमता के अनुसार ही प्रवेश दिया जाता है उसमें प्राथमिकता रेलवे के कर्मचारियों के बच्चों के लिए है। इस मौके पर उन्हांेने कहा कि विद्यालय को विभिन्न क्रियाक्लापों व विभागों को छह लाख रूपये देने की घोषणा की गई है।
बाक्स- मसूरी पहुुंचे उत्तर रेलवे महाप्रबंधक से मिलने पहुंचे उत्तर रेलवे मेन्स कर्मचारी यूनियन के सदस्यों से महाप्रबंधक समयाभाव के कारण नहीं मिले जिससे कर्मचारियों में आक्रोश पैदा हो गया हालांकि उन्होंने ज्ञापन ले लिया जिसमें मांग की गई कि डोईवाला से रायवाला के बीच घाट सेक्शन में हाथियों की आवाजाही रोकने का प्रबंध किया जाय, ओकग्रोव स्कूल में ग्रुप डी के 36 रिक्त पदों पर नियुक्ति की जाय, स्वास्थ्य इकाई को उपमंडल चिकित्सालय बनाया जाय ताकि छह सौ बच्चों व 250 कर्मचारियों को चिकित्सा सुविधा का लाभ मिल सके, ओकग्रोव में पीने के पानी की व्यवस्था की जाय, स्वास्थ्य इकाई मे ंरिक्त पदों पर भर्ती की जाय, स्टाफ क्वाटरों की मरम्मत की जाय, ऋषिकेश में रेलवे कर्मचारियों के लिए आवास की व्यवस्था की जाय।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button